Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    दुबई\यूएई। दुबई में हिंदू मंदिर का मंत्री शेख नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान ने मंदिर का उद्घाटन किया।

    दुबई\यूएई। दशहरे के पुनीत अवसर पर आज दुबई के नए हिंदू मंदिर के पट खुल गए। दुबई में हिंदू मंदिर का उद्घाटन किया गया। आपको बता दें कि यूएई के केंद्रीय मंत्री शेख़ नहयान बिन मुबारक, यूएई में भारत के राजदूत संजय सुधीर, कम्यूनिटी डिवेलप्मेंट अथॉरिटी के अहमद ज़ुल्फ़िकार और अथॉरिटी के सीईओ ओमार अल मतहाना ने फ़ीते काट और दीप जला विधिवत शुरुआत की। दुबई के जेबेल अली (Jebel Ali) क्षेत्र में एक हिंदू मंदिर होने का एक दशक पुराना भारतीय सपना पूरा हो गया।

    यूएई निवासी हसन सजवानी ने ट्वीट किया कि यूएई के मंत्री हिज शेख नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान ने आज दुबई के शानदार और नए हिंदू मंदिर (मंदिर) का उद्घाटन किया।

    दुबई में पहले हिंदू मंदिर की स्थापना 1958 में हुई थी- नेहरू जी के प्रधानमंत्रित्व काल में। आज वाले मंदिर की एक और ख़ास बात है- इसकी स्थापना जिस जगह जाबेल अली में हुई है उसे पूजा गाँव ही कहा जाता है। उसमें दुबई में रहने वाली ग़ैर मुस्लिम आबादी के लिए कई चर्च और एक गुरुद्वारा पहले से स्थापित हैं। गुरु नानक दरबार नामक इस गुरुद्वारे का निर्माण 2010 में शुरू हुआ था, जब मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे। इस गुरुद्वारे के पट 17 जनवरी 2012 को खुले थे- तब भी यूपीए की ही सरकार थी और मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री।  हाँ दुनिया इन्हीं तस्वीरों जैसी होनी चाहिए, इतनी ही सुंदर, इतनी ही सहिष्णु, इतनी ही खुश। 


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.