Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सम्भल। करवा चौथ के त्यौहार को लेकर बाजारों में मायूसी।

    उवैस दानिश\सम्भल। तीन दिन से पड़ रही बारिश का असर अब बजारो में भी देखने को मिल रहा है। दुकानों पर ग्राहक की कम आवाजाही देखी जा रही है। इसी को लेकर दुकानदार परेशान है, जिस तरह आने वाले करवा चौथ को लेकर दुकानों पर भीड़ होनी चाहिए इस तरह की भीड़ देखने को नही मिल रही है। बाजारों में सन्नाटा छाया हुआ है।

    जहां बारिश से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त है तो वहीं बाजारों में भी दुकानों से रौनक गायब हो गई है। दुकानदार भी आने वाले त्योहारों को देखते हुए काम को हल्का बता रहे हैं। दुकानदारों को उम्मीद है कि बारिश थमेगी ओर आने वाले करवा चौथ के त्यौहार पर बिक्री बढ़ेगी। त्यौहार में सुहागिनें अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए व्रत करती हैं। मान्यता है कि इस त्यौहार के दिन अगर पत्नी व्रत रखती है तो पति पर आने वाले सभी संकटों को हर लेती है। महिलाएं इस दिन के लिए अपने हाथों पर महेदी लगवाती हैं नए-नए कपड़ों की खरीददारी करती हैं। हालांकि इस बार बारिश ने दुकानों की रौनक खत्म कर दी। महिलाओं ने दुकानों पर आना तो कुछ शुरू किया, लेकिन बारिश के कारण महिलाएं ज्यादा खरीदारी नही कर पा रही है। बारिश के चलते बाजारों की रौनक चली गई है। 

    दुकानदार

    दुकानदारों को उम्मीद है बारिश खत्म होने के बाद धीरे-धीरे रौनक वापस लौट आयेगी। करवा चौथ में सर्राफा, कपड़ा, ब्यूटी पार्लर, जनरल स्टोर्स वालों को अच्छी ग्राहकी की उम्मीद है। मगर बारिश के कारण अभी ऐसा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। सर्राफा दुकानों पर महिलाएं बिछुड़ी, पायल, अंगूठी, मंगलसूत्र सहित ज्वेलरी खरीदने बारिश के कारण कम आ रही हैं। इसके साथ ही साड़ी, सूट की बिक्री कम देखी जा रही है। जनरल स्टोर्स पर महिलाओं की भीड़ नही देखी जा रही है। महिलाएं रंग बिरंगी चूड़ी सहित, कंगन, बिंदी और मेकअप का सामान खरीदने कम आ रही हैं। साथ ही अभी तक ब्यूटी पार्लर पर भी ज्यादा ऑर्डर नहीं आ रहे हैं। अब देखना है कि करवा चौथ के पर्व को तीन दिन बाकी रह गए हैं। बारिश का प्रकोप कब कम होता है और कब दुकानदारों के चेहरों पर मुस्कान आती है।



    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.