Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। कोविड में अपनों को छोड़कर ईश्वर के पास चले गए लोगों को श्रद्धांजलि।

    इब्ने हसन ज़ैदी

    कानपुर। विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी क्रिश्चियन सीमेट्री बोर्ड द्वारा  30 अक्टूबर को चुन्नीगंज ग्रेव्यार्ड में चर्च के फादर चर्च के पादरी व मौजूद दिवंगत आत्माओं के परिवार जनों की मौजूदगी में शोक आराधना सभा करते हुए किया गया ।

    जहां से फिर कभी दोबारा वापस हम तक ना लौटेंगे लोगों ने कैंडल जलाकर दिवंगत आत्मा को भावभीनी श्रद्धांजलि समर्पित की । कब्र के आसपास सफेद रंग के फ्लैग शांति व शौक के माहौल को प्रकट कर रहे थे । क्रिश्चियन सीमेट्री बोर्ड सचिव पादरी डायमंड यूसुफ ने बताया कि यह एक ऐतिहासिक घड़ी हमारे लिए है ऐतिहासिक इसलिए क्योंकि हमारे देश में यह कोविड -19 पहली मेमोरियल वॉल जिसकी स्थापना पिछले साल की गई थी( स्मारक ) है जिसको क्रिश्चियन सीमेट्री बोर्ड द्वारा उन सभी दिवंगत आत्माओं को सम्मानित करते हुए तैयार की गई है जिन्होंने कोविड- मैं अपनी जान को खोया है ।उन्होंने यह भी बताया की आने वाले प्रत्येक वर्ष भविष्य में हम आज के दिन पर कोविड मेमोरियल दिवस मनाते रहेंगे। सभा में सेंट फ्रांसिस चर्च के फादर रोमन कैथोलिक कानपुर के सभी चर्च के डीन फाटर दीपक डिसूजा ने परमेश्वर के संदेश के माध्यम से शोकीत परिवारों हिम्मत अफजाई माध्यम से शोकीत परिवारों हिम्मत अफजाई की । 

    किसी के साथ सेंट फ्रांसिस जेवियर के फादर राजेश साइमन ने दिवंगत आत्माओं की आत्मा की शांति एवं उनके परिवार जनों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करते हुए देश में हर बीमारी से बचाव के लिए परमेश्वर से प्रार्थना की । कोविड -19 मेमोरियल वॉल का 1 साल पूरे होने पर उसका शुभारंभ फादर , पादरी व बोर्ड मेंबर्स के साथ किया गया उपस्थित जनों में पादरी अनिल वाली,पादरी माइकल पतरस , फादर राजेश साइमन , मनोज मैकार्टिस,पादरी हनी क्लॉडियस,पादरी जॉनी स्टीफन,पादरी संदीप विलियम, मोनिका विलियम,सुशील चार्ल्स, ए0जी एंथोनी,पादरी मनोज कुमार, राजू विलियम , राहुल जेम्स सुमित मेसी,इत्यादि लोग रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.