Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। दिव्यांग पेंशन की मांग को लेकर राष्ट्रीय विकलांग पार्टी ने सौंपा ज्ञापन।

    ........... निदेशक दिव्यांगजन को मुख्यमंत्री से बर्खास्त करने की मांग

    इब्ने हसन ज़ैदी\कानपुर। दिपावली में दिव्यांगजनों को मिलने वाली पेंशन उन्हें प्राप्त नहीं हो पायी। जिसकी वजह से हजारों दिव्यांगजन  अपने घर में दीपावली का त्यौहार नहीं मना पाये। 

    राष्ट्रीय विकलांग पार्टी ने सभी दिव्यांगो को पेंशन का भुगतान तत्काल करवाने की मांग को लेकर आज जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी विनय उत्तम के माध्यम से मुख्यमंत्री व  प्रमुख सचिव दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग को ज्ञापन सौंपा। जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी विनय उत्तम ने ज्ञापन लेने के बाद बताया की 25 सितम्बर तक जिन दिव्यांगजनो ने ई० के० वाई०सी० करवा ली है उनकी पेन्शन उनके खातों में पहुँच गयी है।वाकी लोगों की पेंशन ई०के०वाई० सी० होने के बाद आयेगी। राष्ट्रीय विकलांग पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव वीरेन्द्र कुमार ने कहा की सरकार ने दिव्यांगजनों के साथ घोर अन्याय किया है। इसके लिए निदेशक दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग उत्तर प्रदेश पूर्ण रूप से जिम्मेदार है। 

    मुख्यमंत्री को निदेशालय स्तर के दोषी अधिकारियों को तत्काल निलम्बित करना चाहिए। वीरेन्द्र कुमार ने आरोप लगाया की बहुत से दिव्यांगजन को इस वित्तीय वर्ष की प्रथम किस्त भी नही मिली है। निदेशालय के अधिकारी दिव्यांग पेंशन के मामले में घोर लापरवाही कर रहे है। वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि शासन और निदेशालय के अधिकारी सरकार की छवि धूमिल करने की नियत से दिव्यांगजन को सरकार की योजनाओं का लाभ समय से नही दे रहे हैं। आज ज्ञापन सौंपने वालों में राष्ट्रीय महासचिव वीरेन्द्र कुमार, जिला अध्यक्ष राहुल कुमार, आनन्द तिवारी, अल्पना कुमारी, अरविन्द सिंह, गौरव कुमार, वैभव दीक्षित, गुड्डी दीक्षित, अवतंश सिंह, सीमा बाजपेई,विजय कुमार कुशवाहा, जितेन्द्र कुमार गुप्ता, भगवान दास आदि शामिल थे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.