Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    खैराबाद\सीतापुर। रहीमाबाद की दरगाह रहीमियां में हज़रत छोटे मखदूम साहब के सुपौत्र मखदूम सैय्यद अब्दुर्रहीम के तीन दिवसीय उर्स की तैयारियां पूर्ण।

    ........... समस्त कार्यक्रम 13अक्टूबर से होंगे प्रारम्भ:- सैय्यद आसिफ़ अली मतवल्ली

    शरद कपूर

    खैराबाद\सीतापुर। क़स्बा खैराबाद से मात्र तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थिति  दरगाह रहीमियां में मखदूम सैय्यद अब्दुर्रहीम साहब  अलैहिर्रहमा का तीन दिवसीय  वार्षिक उर्स 13 अक्टूबर 2022 से प्रारम्भ हो रहा है जिसका समापन 15 अक्टूबर को  मखदूम साहब के क़ुल शरीफ के बाद हो जाएगा।

    दरगाह शरीफ के मतवल्ली डॉ सैय्यद आसिफ़ अली ने बताया कि उर्स की समस्त तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं और उर्स में आने वाले ज़ायरीन श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया है।उर्स के कार्यक्रम के सम्बन्ध में श्री अली ने बताया कि 13 अक्टूबर की रात में महफिले मीलाद होगी तत्पश्चात ख्वाजा क़ुतुब साहब की शब होगी तथा 14 अक्टूबर को सुबह क़ुरआन ख़्वानी तथा दोपहर में ज़ोहर की नमाज़ के बाद  ख्वाजा क़ुतुब साहब का क़ुल शरीफ़ होगा इसी रात मखदूम साहब का संदल गागर  मखदूम साहब के घर से उठेगा और बाद में दरगाह पर देर रात तक क़व्वाली होंगी तत्पश्चात संदल पेश किया जाएगा 15अक्टूबर को प्रातः क़ुरआन ख्वानी होगी और उसके बाद ग़ुस्ल मज़ार मुबारक तथा दोपहर में ज़ोहर की नमाज़ के बाद क़व्वाली शुरू होंगी जबकि असर की नमाज़ के बाद 5:30बजे  मखदूम साहब का क़ुल शरीफ होगा। मतवल्ली आसिफ अली ने बताया कि बाहर से आने वाले सभी ज़ायरीन के ठहरने व भोजन का प्रबन्ध दरगाह की ओर से गत वर्षों की भांति किया गया है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.