Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कन्नौज। गंगा के बढ़ते जलस्तर से ग्रामीणों मे दहशत का माहौल।

    रहीश खान\कन्नौज। गंगा के लगातार बढ़ते जलस्तर से कन्नौज में गंगा किनारे बसे गांव के ग्रामीण दहशत में हैं। यहां के कासिमपुर गांव में तो बाढ़ का पानी घुस भी गया है। जिसके बाद ग्रामीण अपनी गृहस्थी सुरक्षित करने में जुट गये है। जिले के अधिकारियों का कहना है कि ग्रामीणों की हर सम्भव मदद की जा रही है। डीएम ने आज खुद नाव से कासिमपुर का दौरा कर बाढ़ का जायज़ा लिया। 

    ये है कन्नौज के सदर ब्लॉक स्थित कासिमपुर गांव। गंगा की तलहटी व हरदोई की सीमा में बसा ये गांव हाई फ्लड की श्रेणी में शामिल है। सबसे पहले कासिमपुर गांव बाढ़ की चपेट में आता है। जिसके चलते प्रशासन भी यहां सबसे पहले सुरक्षा के इंतिजाम दुरुस्त करता है। चक्रवात से हुई बारिश से जब गंगा का जलस्तर बढ़ा तो कासिमपुर में सबसे पहले बाढ़ आयी। हाल ये है कि गांव का। संपर्क मार्ग पूरी तरह डूब गया है। ग्रामीण नाव के जरिये सुरक्षित जगह पर जा रहे हैं। कई घरों के जलमग्न होने से सड़क पर चूल्हा जल रहा है। गांव के  घरों में अभी बाढ़ का पानी घुसा है। बाढ़ प्रभावित ग्रामीण अपनी गृहस्थी पलंग पर रखकर सुरक्षित कर रहे हैं। उनका कहना है कि पानी और बढ़ा तो पूरी गृहस्थी समेटकर राहत कैम्प में ले जाना पड़ेगी। दूसरे ग्रामीण भी खतरा भांपकर गृहस्थी सुरक्षित करने मे जुटे हैं। यहां की हजारों बीघा खेती डूबकर पूरी तरह नष्ट हो चुकी है। कुछ ग्रामीण सरकारी मदद मिलने की बात कर रहे हैं, वहीं कुछ का कहना है कि अभी कुछ मदद नही मिली।

    बाढ़ पीड़ित ग्रामीण

    दूसरी तरफ प्रशासनिक अफसर लगातार कासिमपुर में मदद पहुंचाने का दावा कर रहे हैं। कन्नौज जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ला ने आज नाव से कासिमपुर का निरीक्षण किया। उनका कहना है कि गंगा किनारे बसे गांवों व खेतो में हुये नुकसान का आकलन किया जाए रहा है। रिपोर्ट के आधार पर पीड़ितों को मदद दी जाएगी। डीएम ने कासिमपुर में बाढ़ चौकी बनाई गई वही राहत कैम्प लगाकर व ग्रामीणों को दी गई मदद की भी जानकारी ली।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.