Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    खैराबाद\सीतापुर। मोमिन के लिए नमाज़ की पाबन्दी पहली शर्त है,ईशा की नमाज़ न पढ़ने वाले का सुकून और उसकी रात की नींद खत्म हो जाती है:-फुरक़ान मियां सज्जादानशीन

    शरद कपूर 

    खैराबाद\सीतापुर। इस्लाम धर्म के प्रवर्तक हज़रत मोहम्मद मुस्तफ़ा सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम के जन्मदिन के अवसर पर पूरे खैराबाद में जगह जगह महफिले मीलाद तो कहीं जलसा सीरतुन्नबी का आयोजन किया गया जिसमें धर्म गुरुओं ने अपने आक़ा व मौला की ज़िन्दगी से जुड़े उन तमाम पहलुओं पर बयान किया जिससे इंसान के अंदर इंसानियत पैदा हो सके और अपने आचरण को अच्छा बना सके उक्त उदगार श्री फुरक़ान वहीद हाशमी ने एहतिशाम अवसाफ  तथा सादी फ़ारूक़ी के आवास पर आयोजित महफिले मीलाद को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किया। सैय्यद फुरकान मियां हाशमी ने आगे कहा कि नबी करीम सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम की पूरी जिंदगी हमसबके लिए एक आईना हैं हम सबको चाहिए कि अल्लाह और उसके रसूल को राजी करने के लिए  लिए भरपूर कोशिश करें और अपने वालिदैन माता पिता की पूरी इज़्ज़त व एहतेराम करें नमाज़ की पाबन्दी करे, आपने हुज़ूर सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम की हदीस मुबारक पढ़ कर बयान किया कि जिसने फजर की नमाज़ जान बूझ कर छोड़ दी तो अल्लाह उसके रिज़्क़ से बरकत खत्म कर देता है,ज़ोहर की नमाज़ छोड़ने वाले के चेहरे का नूर खत्म हो जाता है असर की नमाज़ छोड़ने वाले की औलाद उसके काम नही आती और मग़रिब की नमाज़ छोड़ने वाले का स्वास्थ्य खराब रहता है उसका जिस्म उसके काम नही आता और ईशा की नमाज़ छोड़ने वाले की नींद खराब यानी उसका सुकून खत्म हो जाता है तो इससे पता चला कि नमाज़ के बग़ैर सब कुछ बेकार है। 

    इसलिए नमाज़ की पाबन्दी करना ज़रूरी है। इससे पूर्व संध्या पर ही छोटे मखदूम साहब की दरगाह में मदनीं मियां ने तथा मदरसा शाहीरूल उलूम में हाफिज शरीक ने महफिले मीलाद का आयोजन किया।इन अवसरों पर उपस्थित होने वालों में  सैय्यद फरजान मियां,सैय्यद सलमी मियां,फरहान मियां,फ़रमान मियां चिश्ती,हमज़ा सिद्दीकी,सलीम खान,सैय्यद दानिश अली, क़ारी इस्लाम आरफी,डॉ ज़फ़र याब बेग इमरान सिद्दीकी, अवसाफ अहमद,फहद फ़ारूक़ी, सादी फ़ारूक़ी, इस्लाम अस्लमी,पप्पू,गुड्डू, अंसार मियां,शब्बन इमरान,अक़ील खान, ,अनीस अहमद,शकील,दानियाल, हाफिज आकिब,  हाफिज नदीम, सय्यद अंसार काज़मी आदि उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.