Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। दीपवाली:सीएम योगी ने लिया रामलला व बजरंगबली का आशीर्वाद।

    ............ रामनगरी से दी पूरे प्रदेश वासियों को दीप पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं

    अयोध्या। भव्य दीपोत्सव के दूसरे दिन सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को रामलला दरबार सहित हनुमानगढ़ी में दर्शन और पूजन किया। इसके बाद राम नगरी के संतों से आशीर्वाद लिया। कारसेवक पुरम में संतो के बीच पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या को आध्यात्मिक सिटी के रूप में एक नई ऊंचाई तक पहुंचाएंगे। सीएम ने कहा कि अयोध्या के भौतिक, धार्मिक व आध्यात्मिक विकास को लेकर हमें आगे बढ़ना होगा।

    सीएम योगी आगे बोले कि दीपोत्सव ने एक बार फिर से नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है। इस बार प्रधानमंत्री भी दीपोत्सव के साक्षी बने। हम यह जो विश्व रिकॉर्ड बना रहे हैं वह संत-धर्माचार्यो सहित अयोध्या वासियों के सहयोग से ही संभव हो सका है। इससे पूर्व सोमवार को सीएम योगी सुबह करीब आठ बजे हनुमानगढ़ी पहुंचे और दर्शन पूजन किया। यहां उन्होंने महंत संत रामदास व महंत धर्मदास से भी आशीर्वाद लिया। इस दौरान महंत बलराम दास, पार्षद रमेश दास व संत राजू दास ने सीएम का स्वागत किया। 

    इसके बाद सीएम ने रामलला के दरबार में पहुंचकर हाजिरी लगाई। श्रीराम जन्म भूमि के मुख्य अर्चक आचार्य सत्येंद्र दास ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इसके बाद सीएम योगी कारसेवक पुरम पहुंचे और संत धर्म आचार्यों के साथ जलपान किया। सीएम ने अयोध्या के विकास को लेकर संतों से सुझाव भी लिया। इस दौरान श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह सहित राम नगरी के दर्जनों संत महंत उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.