Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। जिलाधिकारी सरयू नदी से प्रभावित इलाकों का किया दौरा।

    रिपोर्ट-सै० आसिफ हुसैन ज़ैदी

    ............ तटबंधों कि  24 घण्टे निगरानी के लिए: जिलाधिकारी ने निर्देश। 

    ख़बर बलिया से है जहां  सरयू नदी के बढ़े जलस्तर से प्रभावित इलाकों का दौरा जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने शुक्रवार को किया। उन्होंने सिकंदरपुर व बेल्थरारोड तहसील क्षेत्र में तटबंधों की स्थिति का जायजा लिया। बाढ़ खंड के अभियंताओं को निर्देश दिए कि टीएस बंधे के अलावा सरयू किनारे सभी छोटे-बड़े बन्धों पर भी सतत निगरानी रखी जाए। कहीं भी अगर थोड़ा बहुत भी रिसाव की समस्या आए तो उसे युद्धस्तर पर लगकर दुरुस्त करा दिया जाए।

    जिलाधिकारी ने डुहा बिहरा में जाकर बाढ़ की स्थिति को देखा। उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत की और भरोसा दिलाया कि उनके हर परिस्थिति में सरकार और जिला प्रशासन उनके साथ है। वहां से बेल्थरारोड क्षेत्र में निकलीं और कोइली मोहान रेगुलेटर का निरीक्षण किया। रेगुलेटर में भी हल्का रिसाव होने की समस्या देखने पर उसे तत्काल सही कराने के निर्देश दिए। 

    इसके बाद तुर्तीपार-टन्गुनिया बंधे पर चैनपुर गुलौरा के पास हल्का रिसाव की सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंची और बाढ़ खंड के अभियंताओं के माध्यम से युद्ध स्तर पर बचाव कार्य शुरू कराया। उन्होंने कहा कि 24 घंटे बन्धों पर निगरानी रखी जाए। बाढ़ जैसी स्थिति में थोड़ी भी लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। इस दौरान उनके साथ पुलिस अधीक्षक राजकरण नैय्यर भी थे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.