Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर। जिलाधिकारी ने राम प्रसाद बिस्मिल स्वशासी राज्य चिकित्सालय का औचक निरीक्षण कर देखी व्यवस्थाएं।

    ........... कार्यों में लापरवाही बरतने एवं अभिलेखों का रख रखाव ठीक न होने पर ड्रग वेयर हाउस के चीफ फार्मासिस्ट को लगायी कड़ी फटकार। 

    फै़याज़उद्दीन\शाहजहाँपुर। जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने शुक्रवार को राम प्रसाद बिस्मिल स्वशासी राज्य चिकित्सालय का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने चिकित्सालय के ओ0पी0डी0, भर्ती वार्ड, लेबर रूम, प्लास्टर वार्ड, दवा वितरण कक्ष, ड्रग वेयर हाउस सहित विभिन्न वार्डों का निरीक्षण कर मरीजो को मिल रही सुविधाओं का भी जायजा लिया। 

    जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश दिए कि मरीजों की सुविधा हेतु आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किये जाए। उन्होंने चिकित्सालय परिसर में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं एवं समुचित उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार एवं लापरवाही क्षम्य नही होगी। जिलाधिकारी ने मरीजों से वार्ता करके इलाज की गुणवत्ता के विषय में जानकारी ली। उन्होंने सफाई व्यवस्था और अधिक बेहतर किए जाने के हेतु भी निर्देश दिए। चिकित्सालय में सेवाओं के और अधिक विस्तार हेतु नए भवन बनाए जाने हेतु प्रस्तावित स्थलों का भी निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने मेडिकल कालेज परिसर में निर्माणाधीन सौ शैय्या चिकित्सालय के निर्माण कार्यों में तेजी लाए जाने हेतु निर्देश दिए। 

    इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने मेडिकल कॉलेज परिसर में बने ड्रग वेयरहाउस का निरीक्षण किया। ड्रग वेयर हाउस में अभिलेखों का ठीक रख रखाव न पाए जिलाधिकारी ने चीफ फार्मासिस्ट पवन गुप्ता को कड़ी फटकार लगाते हुए कार्यों में सुधार हेतु निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने चेतावनी देते हुए कहा कि एस.ओ.पी. के अनुसार अभिलेखों का दुरुस्तीकरण कराया जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि एम.ओ.आई.सी.वार फाइलों को तैयार कर उसमे इंडेंट रखें जाय एवं घोषवारा भी बनाया जाय। वेयर हाउस में रखी गई जनजागरूकता सामग्री को तत्काल वितरित कराते हुए इसके माध्यम से संबंधित विषयों पर व्यापक जन जागरूकता प्रसारित कराए जाने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिए।

    निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम सेवक द्विवेदी, प्राचार्य डा. राजेश कुमार सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.