Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। ब्लॉक स्तरीय विज्ञान प्रश्नोउत्तरी प्रतियोगिता का किया गया आयोजन।

    ........... खण्ड संसाधन केंद्र गुनारसा पर हुआ कार्यक्रम का आयोजन

    ...............आज जो कुछ विश्व मे उन्नति के नाम पर है सब विज्ञान की देन

    .............. अध्यापकों का दायित्व है कि वह छात्र-छात्राओं का सर्वांगीण विकास करें: संजय डबराल

    शिबली इकबाल\देवबंद। शनिवार को खण्ड संसाधन केंद्र गुनारसा पर राष्ट्रीय आविष्कार अभियान 2022-23 के अंतर्गत ब्लॉक स्तरीय विज्ञान प्रश्नोउत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें 118 छात्र-छात्राओं ने उत्साह के साथ प्रतिभाग किया।सभी प्रतिभागियों को ज्योमेट्री बॉक्स और प्रशस्ति-पत्र देकर प्रोत्साहित किया गया।

    प्रतियोगिता में कुरड़ी की रीति केयन ने प्रथम,कुरलकी की प्रज्ञा ने द्वितीय और अक्षमा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।जबकि चंदपुर कायस्थ की साहित्या, डेहरा के अंश,रणसुरा के आदित्य,सांपला खत्री की क्रिस्टी,डांडी थामना के अतुल और बाबूपुर की पायल को प्रोत्साहन पुरस्कार दिया गया।

    विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चे प्रशस्ति पत्र के साथ

    पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अपने विचार रखते हुए ग्राम लालवाला के ग्राम प्रधान विकास सिंह ने कहा कि विज्ञान वर्तमान में उन्नति की प्रथम सीढ़ी है।आज जो कुछ विश्व मे उन्नति के नाम पर है सब विज्ञान की देन हैं।देवबंद खण्ड शिक्षा अधिकारी संजय डबराल ने कहा कि अध्यापकों का दायित्व है कि वह छात्र-छात्राओं का सर्वांगीण विकास करें और दैनिक रूप से उनको प्रत्येक विषय मे प्रभावी बनाने में अहम भूमिका निभाएं।कार्यक्रम का संचालन नोडल ए.आर.पी. के.पी.सैनी ने किया।कक्ष निरीक्षक के रूप में मुकेश कुमार,शविंद्र कुमार,अहसान अहमद,उषा रानी,अजय कुमार,सुजाता आनंद और मूल्यांकन में सुरेंद्र कुमार,सुषमा रानी,शालू और रामशरण ने सहयोग दिया।इस अवसर पर योगिंदर मलिक,प्रभात यादव,इस्लाम उर रहमान,रोबिन मित्तल,राजेश कुमार,शाह फैसल मसूदी, सुशील कटारिया,सय्यद वजाहत शाह,खुर्शीद अहमद,धर्मेंद्र,जिले सिंह,नवीन चैधरी,सुषमा डाबरा,ऋतु धामा,गुलशन अंसारी,निधि सिंह,कल्पना, जरका,अरुण कुमार,हरबीर, ओमवीर,मंजूर,उवैस आदि उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.