Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सम्भल। हजारों लोग बुखार की चपेट।

    उवैस दानिश\सम्भल। उत्तर प्रदेश के सम्भल जिले में वायरस बुखार का कहर बरपा रहा है। यहां करीब 15,000 से अधिक लोगो के गाँव को वायरल बुखार ने जकड़ रखा हैं। मगर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अभी तक यहां के लोगों का हाल-चाल नहीं जाना है। ऐसा लगता है इस गांव में किसी बड़ी अनहोनी को स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही उजागर कर सकती हैं। 

    पूरा मामला जनपद सम्भल के हजरत नगर गढ़ी का है। जहां पूरा गांव वायरल बुखार की चपेट में आया हुआ है। लगभग 15 हज़ार की आबादी वाला गांव अब वायरल बुखार से लड़ रहा है। हर किसी घर में दो से चार लोग बीमार पड़े हुए हैं। स्थानीय झोलाछाप डॉक्टरों को दिखाकर उनसे दवाई कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि लगभग दो हफ्ते से ज्यादा होने को आए हैं हर किसी को वायरल बुखार ने अपनी चपेट में ले रखा है। गांव के अंदर डेंगू व टाइफाइड ने बुरी तरह अपने पैर पसार लिए हैं हर घर में दो चार लोग बीमार ही हैं। स्वास्थ्य विभाग इस गांव में फैले वायरल बुखार से अनजान हैं। लोग स्थानीय झोलाछाप डॉक्टरों से अपना इलाज करवाने को मजबूर हैं। स्वास्थ विभाग की कोई भी टीम अभी तक गांव में नहीं पहुंची है जबकि गांव में वायरल बुखार को दो हफ्ते से ज्यादा हो गए हैं।

    ग्रामीणों का कहना है कि प्रधान की ओर से गांव में साफ सफाई नहीं कराई जाती है जिससे कि बीमारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। अब देखना होगा कि कब तक स्वास्थ्य विभाग के तीन ग्राम हजरत नगर गढ़ी पहुंचती है और वहां के लोगों को दवाई मुहैया कराती है।


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.