Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। बाबू अली की जमीन पर स्थापित होगी कछियानी खेड़ा के हनुमानजी।

    .............. कछियानी खेड़ा मंदिर के लिए बाबू अली ने मन्दिर के नाम दानपत्र लिखा

    फै़याज़ उद्दीन\शाहजहांपुर। नेशनल हाइवे पर कछियानी खेड़ा स्थित हनुमानजी के मंदिर के लिए बाबू अली ने अपनी जमीन मन्दिर को दान में दी है। आपको बता दे कि हाइवे के बीच मे आ रहे मन्दिर को सड़क किनारे शिफ्ट किया जा रहा है। जिसके लिए बाबू अली ने एक बीघा जमीन मन्दिर कमेटी को दान दी है। साथ ही उन्होंने कहा आगे अगर और जरूरत पड़ी तो और भी जमीन दान में दे देंगे। 

    आपको बता दे कि कछियानी खेड़ा में हनुमान मंदिर को पीछे हटाने को लेकर तमाम हिन्दू संगठनों ने विरोध जताया था। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना समेत जिला प्रशासन मंदिर को यथा स्वरूप में पीछे शिफ्ट कराने के लिए आगे आया। पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद समेत पूर्व एमएलसी जयेश प्रसाद ने विरोध के स्वर उठाए, लेकिन प्रशासन अडिग रहा। आखिर पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने मंदिर के स्वरूप को विस्तार देने की बात कहकर सुलह के  प्रयास किए। खेत स्वामी बाबू अली ने अपनी एक बीघा जमीन हनुमान मंदिर के नाम दान में दे दी। उन्होंने तिलहर रजिस्ट्रार कार्यालय में इसके लिए जरूरी लिखापढ़ी की। 

    विक्रेता के रूप में बाबू अली और क्रेता के रूप में तिलहर की एसडीएम राशि कृष्णा ने बैनामा पर हस्ताक्षर किए। बाबू अली बैनामा लेकर हनुमान मंदिर पर पहुंचे। यहां पर मौजूद पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री चिन्मयानंद के साथ मिलकर हनुमान जी के चरणों में बैनामे की कापी रखी। इस दौरान तहसीलदार ज्ञानेंद्र आफताब अली, संजीव गुप्ता ठेकेदार, एसएस कालेज के पूर्व प्राचार्य डा.अवनीश मिश्रा, फिरोज हसन खान आदि  मौजूद रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.