Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। सरदार पटेल के जीवन से प्रेरणा ले- डीएम

    रिपोर्ट- सै०आसिफ हुसैन ज़ैदी.

    बलिया। सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल  ने कलेक्ट्रेट सभागार में सरदार पटेल के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किया। जिलाधिकारी ने कहा कि सरदार पटेल के जन्मदिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार के उपस्थित कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ ली और उन्हें सरदार पटेल के जीवन से प्रेरणा लेने की बात कही।

    जिलाधिकारी ने कहा की भारत की एकता और अखंडता को बनाए रखने में सरदार पटेल की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। आज हम जिस अखंड भारत को देख रहे हैं उसका श्रेय सरदार पटेल को ही जाता है। सरदार पटेल को सरदार नाम बारदौली सत्याग्रह के दौरान वहां की महिलाओं ने दिया था। जिलाधिकारी ने बताया कि सरदार पटेल के अतुल्य योगदान के लिए ही उन्हें लौह पुरुष के रूप में जाना जाता है। 

    सरदार पटेल की 147वीं जयंती के इस अवसर पर उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया और राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ ली। सभागार में सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार, सीआरओ अनिल अग्निहोत्री सहित अन्य कर्मचारी गण उपस्थित थे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.