Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    रायबरेली। नुक्कड़ नाटक के जरिए अभिभावकों को किया गया जागरूक।

    रायबरेली। बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ भेजी गई टीम के कलाकारों ने हरदासपुर में  नाटक प्रस्तुत करके  लोगों को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया। समानांतर कला मंच लखनऊ के कलाकारों द्वारा अभिभावकों को जागरूक करते हुए डीबीटी और बालिका शिक्षा के प्रति जागरूक करते हुए  नाटक प्रस्तुत किया गया। 

    लखनऊ से सन्तोष सिंह के नेतृत्व की नुक्कड़ नाटक की टीम ने प्राथमिक विद्यालय  हरदासपुर में नाटक के माध्यम से शिक्षकों और छात्र छात्राओं के बीच बालिका शिक्षा, निपुण भारत मिशन में दक्ष बनाने के लिए प्रेरित किया। इसके अलावा निपुण भारत पर तैयार किया गया एक गीत भी प्रस्तुत किया गया। कलाकारों ने  सुनो -सुनो भाई सुनो ...गीत  पेश किया गया। खण्ड शिक्षा अधिकारी अमावां बृजलाल  ने बताया कि शहर और ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों और चौक चौराहे पर जाकर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने के लिए कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। उन्होंने बताया कि अभियान के तहत बालिका शिक्षा, निपुण भारत मिशन, डीबीटी के माध्यम से प्राप्त हुई धनराशि के उपयोग सहित लाभकारी योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। 

    उन्होंने बताया कि परिषदीय विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए विभाग कटिबद्ध है। उन्होंने बताया कि महानिदेशक के निर्देश पर नुक्कड़ नाटक की टीम भेजी गई है। इस दौरान प्रधानाध्यापक मीना तिवारी ने कहा कि अभिभावकों में जागरूकता लाने के लिए सरकार की तरफ से नुक्कड़ नाटक की टीम बुलाई गई है। आज अभिभावकों ने नुक्कड़ नाटक देखकर जरूर सीख ली है। इस मौके एआरपी रितेश कुमार, जेपी रावत, एसएस श्रीवास्तव, श्वेता, प्रवेश यादव सहित काफी संख्या में शिक्षक, छात्र छात्राएं और अभिभावक मौजूद रहे।


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.