Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। चौदहकोसी और पंचकोसी परिक्रमा में लाखों श्रद्धालुओं के शामिल होने की संभावना, कार्तिक मेले को लेकर प्रशासन ने शुरू की तैयारी।

    ........ परिक्रमा के बाद कार्तिक पूर्णिमा स्नान में भी पहुंचेंगे लाखों श्रद्धालु

    देव बक्श वर्मा\अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की धर्म नगरी अयोध्या में हर Dev कोई आकर के दर्शन करने का इच्छुक होता है और अयोध्या में चल रहे राम मंदिर निर्माण को देखना चाहता है अयोध्या आने पर एक पंथ दो कार्य हो जायेगा ! परिक्रमा, कार्तिक पूर्णिमा स्नान और राम मंदिर का चल रहे निर्माण कार्य को भी देखने का अवसर प्राप्त होगा! जिस कारण  बड़े उत्साहित होकर अयोध्या पहुंचेंगे और बड़ी संख्या में लाखों लाख की तादाद में अयोध्या आएंगे! अयोध्या में शुरू होने वाले कार्तिक परिक्रमा मेला में  इस बार कई लाख श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद जताई जा रही है जिसको लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है।  आने वाले श्रद्धालुओं को बिना किसी सुविधा की इस पूरे परिक्रमा मेरा को संपन्न कराया जाएगा इसके लिए जनपद के सभी विभागों को अलर्ट कर दिया गया है।

    अयोध्या में 14 कोसी परिक्रमा, पंचकोशी परिक्रमा व कार्तिक पूर्णिमा स्नान को सकुशल संपन्न कराने के लिए  तैयारी बैठक की। तैयारी बैठक में डीएम नीतीश कुमार व एसएसपी प्रशांत वर्मा ने संबंधित विभागों को निर्देश दिए तैयारी करें और जिम्मेदारी निभाए। इन धार्मिक त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए एसएसपी प्रशांत वर्मा ने मातहतों को निर्देश दिए सुरक्षा की दृष्टि से अयोध्या को अलर्ट पर रखा जाए लेकिन आने वाले श्रद्धालु और स्थानीय लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो।

     1 /2 नवंबर को रात 12:48 से 14 कोसी परिक्रमा शुरू होगी जो 24 घंटे अनवरत चलती रहेगी। इसके बाद 4 नवंबर को देवोत्थानी एकादशी के मौके पर पंचकोसी परिक्रमा होगी जो पूरे दिन चलती रहेगी। इसके बाद 8 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा स्नान का पर्व होगा। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के साथ-साथ श्रद्धालुओं की आमद  बढ़ती जा रही है! अयोध्या के प्राचीन धार्मिक मेलों में श्रद्धालुओं का आगमन लाखों की संख्या में होता है जिसको सकुशल संपन्न कराने के लिए अयोध्या जिला प्रशासन के सामने एक चुनौती होती है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.