Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सम्भल। धामपुर शुगर मिल डीएसएम शुगर मिल में गन्ना पेराई सत्र शुरु।

    उवैस दानिश\सम्भल। धामपुर ग्रुप की शुगर मिल डीएसएम शुगर मिल में गन्ना पेराई सत्र शुरु हो गया। परंपरागत पूजन के साथ डीएम और मिल के यूनिट हैड ने पेराई सत्र के उद्घाटन की घोषणा की है।

    पूरा मामला रजपुरा स्थित डीएसएम शुगर का है जहां पेराई सत्र से पूर्व कैन यार्ड में परंपरागत हवन पूजन हुआ यार्ड स्थित हनुमान मंदिर में भी हनुमानजी के समक्ष मिल के यूनिट हैड ने पूजन अर्चन किया। जिसके बाद कांटा पूजन किसान पूजन और चैन का पूजन कर डीएम और यूनिट हैड ने चैन में गन्ना डालकर पेराई सत्र का उद्घाटन किया। जिलाधिकारी मनीष बंसल के द्वारा धामपुर बायो ऑर्गेनिक्स लिमिटेड शुगर मिल असमोली एवं धामपुर शुगर मिल रजपुरा के पेराई सत्र 2022-23 का वैदिक मंत्रोच्चारण कर शुभारंभ किया गया। इसमें सर्वप्रथम जिलाधिकारी ने धामपुर बायो ऑर्गेनिक्स लिमिटेड शुगर मिल असमोली में वैदिक मंत्रोच्चारण एवं पूजा अर्चना कर विधि विधान के साथ बटन दबाकर तोल की गन्ना पेराई का शुभारंभ किया। इसके उपरांत धामपुर शुगर मिल रजपुरा में पेराई सत्र का शुभारंभ किया। 

    मनीष बंसल, डीएम सम्भल

    इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सम्भल विनय कुमार मिश्रा, उपजिलाधिकारी गुन्नौर संदीप वर्मा, तहसीलदार गुन्नौर दीपक सिंह, तहसीलदार सम्भल मनोज कुमार, जिला गन्ना अधिकारी एवं शुगर मिल के प्रतिनिधि सहित संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे। वहीं डीएम ने बताया कि जिले की दो मिल चालू हो गई हैं। तीसरी भी जल्द चालू हो जाएगी। सरकार की मंशा के अनुरूप किसानों के हित को जिला प्रशासन कटिवद्ध है। शासन एवं प्रशासन की मंशा है कि किसानों को उनके गन्नों का मूल्य समय पर मिले एवं शत प्रतिशत एवं निष्पक्षता से मिले। असमोली एवं राजपुरा शुगर मिल के द्वारा पूर्व सत्र का शत प्रतिशत किसानों के गन्ना मूल्य का भुगतान कर दिया गया है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.