Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। खाद्य विभाग ने काजू व गुलाब जामुन सहित लिये आठ नमूने।

    रिपोर्ट-सै० आसिफ हुसैन ज़ैदी

    बलिया। दीपावली त्यौहार परखाद्य सामग्रियों में मिलावट की रोकथाम के लिए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग ने बलिया शहर, हल्दी व बैरिया में छापेमारी की। इस दौरान आठ नमूने  संग्रहित किये गये जिसे जांच के लिए भेज दिया गया है।

    मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश  कुमार राय के नेतृत्व में टीम ने सोमवार को छापेमारी कर बलिया शहर के भृगु आश्रम में स्थित एक किराने की दुकान से काजू, बेसन हल्दी में तीन दुकानों से गुलाब जामुन, खोआ, छेने की मिठाई व बैरिया से तीन दुकानों से टिकरी व पनीर के तीन नमूने लिये। इस तरह कुल आठ नमूने लिये गये। सभी नमूनों को जांच के लिये भेज दिया गया। 

    सहायक आयुक्त औषधि डॉ वेद प्रकाश मिश्र ने बताया कि दीपावली त्यौहार को देखते हैं छापेमार टीम का गठन किया गया है। यह टीम समय-समय पर अलग-अलग क्षेत्रों में पहुंचकर संदिग्ध खाद्य पदार्थ के नमूने संग्रहित करेगी। जिसे जांच के लिए भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि कोई भी खाद्य सामग्री खरीदने से पहले उसकी गुणवत्ता की पर अच्छी तरह से कर ले। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी नरेंद्र कुमार, ओम प्रकाश, संतोष कुमार,  प्रेम कुमार यादव व सहायक दयाशंकर शामिल थे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.