Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। बकाया मानदेय का भुगतान और घटिया क्वालिटी की साड़ीऔर मोबाइल वापस लेने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ती सहायिकाओं का प्रदर्शन।

    रिपोर्ट-सै० आसिफ हुसैन ज़ैदी

    खबर बलिया से है जहां 4 महीने से लम्बित मानदेय को लेकर आगनबाड़ी कार्यकत्री- सहायिकाओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर अपनी 13 सूत्रीय मांगों के समर्थन में जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन। जिसमें उनकी प्रमुख  मांगों में गड़वार ब्लॉक की मुख्य सेविका बसंती मिश्रा की तैनाती दूसरे जनपद में करने और स्थानीय होने के कारण उनके अपने लड़के के द्वारा क्षेत्र की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को डरा धमकाकर उत्पीड़न का भी आरोप लगाया, जिसके चलते आए दिन उनके खिलाफ धरना प्रदर्शन होता रहता है। इस सम्बंध में इसके पूर्व भी समूह की महिलाओ ने अधिकारियों  को प्रार्थना पत्र भी दे  चुकी है।

    आगनबाडी कार्यकर्तियों का आरोप है कि विभाग द्वारा मिले मोबाइल फोन खराब हो चुका है उसे जमा कराया जाए। विभाग द्वारा मिली साड़ी की क्वालिटी बहुत खराब है साड़ी  पेटीकोट,ब्लाउज़ हेतु धनराशि उनके खाते में भेजे जाये। केंद्र सरकार से समय-समय पर जो शासनादेश जारी होता उसका अनुपालन सुनिश्चितकिया जाए, संविदा पर लम्बे समय से  तैनात समस्त सीपीडीओ वह मुख्य सेविका जो  जिले में पदस्थापित हैं उनको तत्काल हटाया जाए, देश में आंगनबाड़ी कार्यकर्तीर्ओं के मानदेय के सापेक्ष  प्रदेश में सेम मानदेय का भुगतान किया जाये ,आंगनबाड़ी कार्यकर्तीर्ओं का मानदेय बढ़ाया जाये। गोद भराई व अन्नप्रासन की राशि भी हर माह उनके  खाते में दिया जाए। और 2017 से शुरु की गई आंगनबाड़ी से सेविका के पद पर प्रोन्नत किया जाये सहित 13सूत्री ज्ञापन सौंपा।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.