Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। उदासीनता का शिकार वार्ड 70 कर्रही समस्याओं से बेहाल।

    इब्ने हसन ज़ैदी\कानपुर। वार्ड 70 कर्रही क्षेत्र की टूटी सड़कें बजबजाती नालियां - पार्को में भरा पानी की समस्याओं से पीड़ित क्षेत्रवासियों ने अपना दर्द बयां किया बताते चलें जहां सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के द्वारा संपूर्ण उत्तर प्रदेश में गड्ढा मुक्त सड़कों को किए जाने का फरमान जारी किया गया है। 

    वहीं दूसरी ओर बर्रा कर्रही वार्ड 70 की आम जनता सिर्फ और सिर्फ सूबे की मुखिया से आस लगाए बैठी है कि कब उनके वार्ड का भाग्य बदलेगा। क्षेत्री लोगों ने अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि कर्रही गाँव की सड़कों में कई कई फीट के गड्ढे होने से आने जाने वाले राहगीरों को तकलीफों का सामना विगत कई वर्षों से करना पड़ रहा है।  रोजाना दर्जनों राहगीर इन्ही गड्ढों में गिरकर चुटहिल हो जाते हैं। तथा क्षेत्रीय पार्षद प्रतिनिधि के द्वारा इन समस्याओं पर ध्यान अभी तक नहीं दिया गया। कर्रही गाँव में कई फिट गहराई तक भरा पानी अपनी दुर्दशा रोने को काफी है क्षेत्र के ही सोहन गुप्ता ने बताया कि कहने को तो हम कानपुर नगर में रहते हैं किंतु दुर्दशा ग्रामीण क्षेत्रों से भी बदतर है। सरकारी कागजों में पार्क भले ही हरे भरे हो।  

    वार्ड 70 गुँजन विहार पार्को में भरा पानी कई बीमारियों को उत्पन्न कर रहा हैं।  गुंजन विहार के सौर ऊर्जा पार्क एवं बगल के ही पार्क में भरा कूड़ा एवं जलभराव से स्थानीय नन्हे मुन्ने बच्चे एवं बुजुर्ग पार्क में ना टहल सिर्फ देखने का कार्य करने को मजबूर है जहां एक और कानपुर महानगर में डेंगू पांव पसारे हुए हैं वहीं नगर निगम अधिकारियों की लापरवाही एवं जन प्रतिनिधियों की अनदेखी से वार्ड 70 अपनी दुर्दशा पर रो रहा है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.