Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    खैराबाद\सीतापुर। दरगाह हज़रत छोटे मखदूम साहब में 451 वें चार दिवसीय उर्स के तीसरे दिन मखदूम सैय्यद अबुल फतेह अलैहिर्रहमा का 433 वां कुल सम्पन्न,हमें अपने पड़ोसियों का ख़याल रखनाअत्यावश्यक : -मदनीं मियां

    शरद कपूर

    खैराबाद\सीतापुर। स्थानीय दरगाह निजामिया हज़रत छोटे मखदूम साहब में चिश्तिया सिलसिले के सुप्रसिद्ध सूफ़ी बुज़ुर्ग व हज़रत मखदूम सैय्यद निज़ामुद्दीन अल्ला दिया अलैहिर्रहमा उर्फ छोटे मखदूम साहब के 451 वें चार दिवसीय उर्स के तीसरे दिन छोटे मखदूम साहब के ख़लीफ़ा व आपके सबसे बड़े सुपुत्र मखदूम सैय्यद अबुल फतेह के 433 वें सालाना उर्स के दूसरे दिन रात में महफिले समा का आयोजन किया गया। 

    जिसमें देर रात तक कव्वालों ने सूफियाना कलाम पेश किया तथा तीसरे दिन कुल शरीफ़ हुआ इस अवसर पर सज्जादानशीन सैय्यद अजीजुल हसन रिज़वी मदनी मियां ने कहा कि हम लोगों को अपने बुजुर्गों की शिक्षा पर पूरी तरह से अमल करना चाहिए साथ ही हमे सबसे पहले एक अच्छा इंसान बनना होगा क्योंकि इंसानियत ही से मनुष्य बड़ा बनता है न कि धन दौलत से रिज़वी ने कहा कि जब हम अच्छा सद व्यवहार रखेंगेऔर अपने आचरण को अच्छा बनाएंगे तो लोगों को तो उससे फायदा  पहुचेगा ही बल्कि दूसरों का विश्वास भी हम पर होगा इस लिये नेक बनो और एक बनो का सिद्धांत अपनाना होगा। इस अवसर पर मदनी मियां ने मुल्क में अमन शांति बनी रहे इसके लिए दुआ भी की। उपस्थिति ज़ायरीन श्रद्धालुओं में कानपुर,मुम्बई, दिल्ली,लखनऊ, खीरी ,उन्नाव ,गोंडा, बहराइच के अलावा दरगाह बड़े मखदूम साहब के सज्जादानशीन नजमुल हसन शोएब मियां, सैय्यद इमरान रिज़वी आदि उपस्थित थे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.