Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बरेली। 40 मिनट में मुख्यमंत्री ने एयरफोर्स स्टेशन पर अफसरों और पार्टी नेताओं से टटोली बरेली की नब्ज।

    •  गड्ढा मुक्त कराएं सड़कें किसानों के बकाया गन्ने का हो भुगतान: मुख्यमंत्री 
    • बरेली मंडल में आवारा गोवंश पशुओं के लिए खुलवाएं गौशाला
    •  रबड़ फैक्ट्री की पैरवी तेज कर दूर करें अड़चन
    • 300 बेड हॉस्पिटल में बढ़ेंगे संसाधन रखे जाएंगे डॉक्टर और नर्स

    बरेली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 30 नवंबर तक सड़कों को गड्ढा मुक्त कराएं। किसानों के बकाया गन्ने का भुगतान हर हाल में सुनिश्चित करें। गन्ना भुगतान न करने वाली डिफाल्टर चीनी मिलों के खिलाफ कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि आयुष्यमान कार्ड सभी गरीबों के बनाए जाएं। लोगों को उनका लाभ मिले। आवारा पशुओं के लिए बड़ी गौशालाओ का निर्माण करें। 300 बेड हॉस्पिटल में डॉक्टर नर्स व संसाधन बढ़ाए जाने के लिए कमिश्नर को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए।

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को विशेष विमान से गोला लखीमपुर से बरेली पहुंचे। बरेली त्रिशूल एयरफोर्स स्टेशन पर उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, प्रदेश के पशुधन विकास मंत्री धर्मपाल सिंह, वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री डॉ अरुण कुमार, महापौर उमेश गौतम, विधायक संजीव अग्रवाल, विधायक डीसी वर्मा, राघवेंद्र शर्मा समेत महानगर अध्यक्ष डॉक्टर के एम अरोड़ा, जिलाध्यक्ष पवन शर्मा, एडीजी राजकुमार, कमिश्नर संयुक्ता समद्दार, आईजी रेंज रमित शर्मा, डीएम शिवाकांत द्विवेदी, एसएसपी अखिलेश चौरसिया, नगर आयुक्त निधि गुप्ता, बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह से बातचीत कर शहर में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने अपने 40 मिनट के दौरे में अफसरों और नेताओं से बरेली की सियासी हलचल, नगर निकाय चुनाव की तैयारी, विकास की योजनाओं की नब्ज टटोली। मुख्यमंत्री ने अधूरे पड़े सभी विकास कार्यों को दिसंबर तक हर हाल में पूरा करने का आदेश दिया है।

    • मंत्री विधायकों ने उठाया एम्स और कृषि विश्वविद्यालय का मामला

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से त्रिशूल एयरफोर्स स्टेशन पर हुई बातचीत के क्रम में जनप्रतिनिधियों ने सड़कों के गड्ढों का मुद्दा उठाया। वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ अरुण कुमार, मीरगंज विधायक डॉ डीसी वर्मा समेत विधायकों ने एम्स हॉस्पिटल खोलने, एमएलसी कुंवर महाराज सिंह ने चौबारी पर घाटों का निर्माण कराने, फरीदपुर में मंडी समिति खोलने की मांग की। मुख्यमंत्री ने कहा कि एम्स खोलने के लिए सरकार प्रयासरत हैं।

    • कमिश्नर से बोले सीएम सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का भेजे प्रस्ताव

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बैठक में बरेली मंडल की कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने सुपर स्पेशलिटी 300 बेड हॉस्पिटल में विशेषज्ञ चिकित्सकों और नर्सिंग स्टाफ की कमी समेत संसाधनों से अवगत कराया। जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का प्रस्ताव बनाकर भेजें। सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में संसाधन और विशेषज्ञों की कमी को दूर किया जाएगा। इसके अलावा कमिश्नर बरेली मंडल ने चार बड़ी गौशाला खोले जाने के संबंध में मुख्यमंत्री को अवगत कराया। जिस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा गौशालाओं का शीघ्र निर्माण कर आवारा पशुओं को सड़कों से हटाएं। जिससे कि पशुओं को आश्रय मिले और लोगों की असुविधा दूर हो।

    • हर घर नल योजना और आयुष्यमान भारत से करें लाभान्वित 

    मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान 'हर घर नल' योजना के तहत सभी घरों में नवीन जल कनेक्शन पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि पूरे बरेली मंडल में योजना के तहत सभी को स्वच्छ पानी उपलब्ध कराया जाए। जल्द ही नए कनेक्शन कराएं। योजना में किसी को असुविधा नहीं होनी चाहिए। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा योजना आयुष्मान भारत के तहत बरेली मंडल में सभी पात्र व्यक्तियों को इसका लाभ मिले। उनके आयुष्मान कार्ड बनाये जाएं। जिससे कि उन्हें स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सके।

    • क्राइम कंट्रोल और पशु तस्करों पर कार्रवाई से खुश नजर आए मुख्यमंत्री 

    त्रिशूल एयर फोर्स स्टेशन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एडीजी बरेली जोन राजकुमार से पुलिस कार्रवाई के बारे में जानकारी ली। जिस पर एडीजी ने कहा कि बरेली के सभी जिलों में क्राइम कंट्रोल है। कहीं कोई बड़ी घटना नहीं हुई है। शांतिपूर्ण तरीके से सभी त्योहार मनाए गए हैं। पशु तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है। पशु तस्कर और भू माफियाओं की प्रॉपर्टी जब्त कर नीलामी की कार्यवाही की जा रही है। उन पर गुंडा और गैंगस्टर एक्ट लगाकर कई को जिला बदर कराया गया है। पुलिस कार्रवाई से एडीजी ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया। जिस पर मुख्यमंत्री खुश नजर आए।

    • गरीबों के लिए प्रोजेक्ट लाए बरेली विकास प्राधिकरण, बनाए स्मार्ट सड़क

    मुख्यमंत्री को बरेली विकास प्राधिकरण और नगर निगम द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों के बारे में भी जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर में विकास कार्य हो रहे हैं। लेकिन उनके निर्माण की गति धीमी है। उन्होंने दिसंबर तक अधूरे पड़े सभी निर्माण कार्य पूरा कराने के आदेश नगर आयुक्त निधि गुप्ता को दिए। मुख्यमंत्री ने बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह से कहा कि गरीबों के लिए आवासीय योजनाएं लाने की आवश्यकता है। जिससे कि उन्हें आवास मिल सके। मुख्यमंत्री ने नगर निगम और बीडीए के अफसरों को स्मार्ट सड़क बनाने का भी आदेश दिया। डॉ राघवेंद्र शर्मा विधायक बिथरी ने भी गरीबों को आवास बनाए जाने की मांग मुख्यमंत्री से की।

    • सीएम बोले रबड़ फैक्ट्री की जमीन की अड़चनें कराएं दूर, पैरवी तेज करे 

    मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि रबड़ फैक्ट्री के मुकदमे की पैरवी में तेजी लाएं। जल्द से उसका निस्तारण कराएं। रबड़ फैक्ट्री की जमीन को उपयोग में लाएं। मुख्यमंत्री की एयर फोर्स स्टेशन पर बैठक के बाद कमिश्नर संयुक्ता समद्दार पूरी टीम के साथ रबर फैक्ट्री की जमीन का जायजा लेने निकल गई। देर शाम तक उन्होंने रबड़ फैक्ट्री की जमीन से संबंधित सभी दस्तावेजों की जानकारी ली। संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि कोर्ट में पैरवी तेज कर जल्द से जल्द इसका निस्तारण कराएं। ताकि रबर फैक्ट्री की जमीन पर इंडस्ट्री हब को धरातल पर लाया जा सके।

    • पीडब्ल्यूडी और नगर निगम के अफसरों को गड्ढा भरने के निर्देश

    पीडब्ल्यूडी और नगर निगम के अधिकारियों को 30 नवंबर तक मुख्यमंत्री ने गड्ढा भरने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि गड्ढा होने की वजह से सड़कों की गुणवत्ता खराब हो रही है। दुर्घटनाएं भी बढ़ती हैं। हर हाल में सड़कों को 30 नवंबर तक गड्ढा मुक्त करें। पीडब्ल्यूडी और नगर निगम के अफसरों की जिम्मेदारी है कि वह निर्माण से संबंधित सभी परियोजनाओं और सड़कों के गड्ढा मुक्त करने के लिए प्रभावी ढंग से अभियान चलाएं।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.