Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। 30 अक्टूबर को दारुल उलूम देवबंद में एक दिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

    शिबली इकबाल\देवबंद। देश में मदरसों के सबसे बड़े संगठन कुल हिंद राब्ता ए मदारिस ए इस्लामिया का आगामी 30 अक्टूबर को दारुल उलूम देवबंद में एक दिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। जिसमें मदरसों की समस्याओं शिक्षा,प्रबंधन आधुनिक शिक्षा की अनिवार्यता जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। सम्मेलन में भाग लेने के लिए दारुल उलूम द्वारा सभी मदरसों को निमंत्रण भेजा गया है।कुल हिंद राब्ता ए  मदारिस ए इस्लामिया से देश के लगभग साढे चार हजार मदरसो से संबद्ध है।इन सभी को आगामी 30 अक्टूबर को होने वाले सम्मेलन में आमंत्रित किया गया है निमंत्रण पत्र में यह भी कहा गया कि यदि मदरसा संचालक किसी कारणवश खुद ना आ पाए तो अपने किसी प्रतिनिधि को भेजें।इस संगठन की वर्किंग कमेटी में 50 सदस्य हैं जिनकी बैठक 29 अक्टूबर को होनी है।

    यह कहा दारुल उलूम के मोहतमिम ने दारुल उलूम के मोहतमिम मौलाना अबुल कासिम नोमानी ने बताया कि समय-समय पर फुल हिंद राब्ता ए मदारिस ए इस्लामिया के सम्मेलन का आयोजन होता रहता है इसके लिए दारुल उलूम में एक विभाग भी बनाया गया है उन्होंने बताया कि सम्मेलन में मदरसों की शिक्षा व्यवस्था समस्याओं प्रबंधन पर चर्चा की जाती है और समस्याओं के समाधान के के लिए भी विचार विमर्श किया जाता है।

    • मस्जिद रशीदिया में होगा सम्मेलन

    आगामी 30 अक्टूबर को कुल हिंद राबता ए  मदारिस का सम्मेलन ऐतिहासिक मस्जिद रशीदिया में होगा इससे पहले 29 अक्टूबर को संगठन की वर्किंग कमेटी की बैठक भी दारूल में आयोजित होगी सम्मेलन का आयोजन केवल एक ही चरण में किया जाएगा जो 30 अक्टूबर को सवेरे 9 बजे शुरू होकर दोपहर 1 बजे  समाप्त हो जाएगा। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.