Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लखनऊ। खाने के शौकीनों के लिए 'होटल हिल्टन इन' में लगा बंगाली फूड फेस्टिवल, 23 अक्टूबर तक चलेगा फेस्टिवल।

    ........ 10 दिन तक नवाबी नगरी में बिखरेगी लजीज बंगाली पकवानों और मसालों की खुशबू

    लखनऊ। गोमती नगर स्थित होटल हिल्टन इन में बंगाली फूड फेस्टिवल का शुभारंभ हुआ। शहरवासियों को बंगाली समाज व उनके खान-पान और संस्कृति से जोड़ने के लिए यह फेस्टिवल आयोजित किया जा रहा है। इस दौरान लोग डिम चिंगरीर डेविल, पार्शे माच्छ भाजा, मुरगीर झोल, भेटकी कालो जीरे, जैसे लजीज नॉन वेजिटेरियन डिशेज का जायका लेंगे। यह फेस्टिवल 14 अक्टूबर से 23 अक्टूबर के बीच होटल में चलेगा।

    होटल के एग्जीक्यूटिव शेफ सौरव घोष ने कहा कि यदि आप नारकेल चोलर दाल, बासंती पुलाव, आलू पुपनी की चाट और संदेश व रोशोगुल्ला जैसी स्वादिष्ट बंगाली डिशेज के शौकीन हैं तो यहां आकर इनका जमकर मजा उठा सकते हैं। इस फेस्टिवल में बंगाल की वेज व नॉन वेज डिशेस की विस्तृत व ऑथेंटिक श्रृंखला को सर्व किया जा रहा है।

    उन्होंने ये भी कहा कि यह फूड फेस्टिवल पारम्परिक व लोकप्रिय बंगाली खानपान की संस्कृति को अवधवासियों के सामाने प्रस्तुत करने का एक प्रयास है। इस फेस्टिवल में देश के अलग अलग कोनों की डिशेस को पसंद करने वाले फूड लवर्स बंगाल के स्वाद से रुबरु होंगे। बंगाली फूड फेस्टिवल के मेन्यू में शुक्तो, मोचर घोंटू, कसुंडी फ्राइड फिश, वेजिटेबल्स चॉप, बेगुनी, मोचर चॉप, आलू पोस्तो बड़ा, आलू दिए मुरगीर झोले, चनार कोरमा, रुई माचेर कालिया, मुरी घोंटो जैसे मुंह में पानी ला देने वाली शाकाहारी और मांसाहारी व्यंजनों की एक आकर्षक श्रृंखला है। वहीं डेजर्ट में स्वदेश, रसगुल्ला, चमचम, गुड़ का स्वदेश, दही पुली, खीर का दम मिस्ती डोई आदि कई स्वादिष्ट बंगाली मिठाई का भी टेस्ट ले सकेंगे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.