Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में वृहद रोजगार मेले मे 2092 को मिला रोजगार।

    रिपोर्ट-सै० आसिफ हुसैन ज़ैदी

    ख़बर उत्तर प्रदेश के बलिया से है जहां राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बलिया व कौशल विकास मिशन एवं जिला सेवायोजन कार्यालय के संयुक्त प्रयास से व I.T.I बलिया के कैंपस में रोजगार मेले का आयोजन किया गया जिसमें बतौर मुख्य अतिथि दानिश आजाद अंसारी राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश ने मेले का उद्घाटन किया।

    खास बात यह है कि इस रोजगार मेले में 5000 से अभ्यर्थियों ने अपना पंजीकरण कराया , जो कि पिछले सालों के मुकाबले कहीं ज्यादा है। खास बात यह रही कि आस पास  जनपदो के अभ्यर्थियों ने भी अपना पंजीकरण कराया जिसमें मऊ ,गाजीपुर,बनारस, फ़तेगढ के साथ साथ कानपुर और लखनऊ के अभ्यर्थी  अलावा   बगल के राज्य बिहार  से भी लड़कों ने प्रतिभाग किया। है। 4000 रिक्तियां थी जिसमें 2092 को मिला रोजगार  कंपनियों द्वारा साक्षात्कार के माध्यम से विभिन्न ट्रेडो में सिलेक्शन हुआ इस रोजगार मेले में 42 से अधिक कंपनियों ने प्रतिभाग किया । जिसमें नोएडा, तमिलनाडु, चेन्नई कंपनियां आई थीं। 

    यह कंपनियां जैसे टाटा इलेक्ट्रॉनिक प्राइवेट लिमिटेड ,हिताची, एस्टेमों चेन्नई प्राइवेट लिमिटेड मदरसन आटोमोटिव टेक्नोलॉजी एंड- इंजीनियरिंग चेन्नई, लावा मैन्युफैक्चरिंग, डिक्शन टेक्नोलॉजी, l&t, अहमदाबाद, सुब्रोस लिमिटेड नोएडा, गोएयर सलूशन हायरिंग आदी कंपनियां के अधिकारी मौजूद रहे। इस रोजगार मेले में 18 से 35 वर्ष के 10वीं 12वीं स्नातक आई. टी.आई डिप्लोमा कौशल विकास में प्रशिक्षित युवा समस्त प्रमाण पत्रों के साथ प्रतिभाग किए आईटीआई के प्रधानाध्यापक का दावा है कि पिछले कई वर्षों का रिकॉर्ड टूटा है।


    रविंद्र पटेल प्रिंसिपल, आईटीआई बलिया

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.