Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    प्रयागराज। सुहागी पहाड़ी पर ट्रक से टकराई बस, यूपी के 15 यात्रियों की मौत, 40 घायल।

    ....... दीपावली मनाने हैदराबाद से लौट रहे थे गोरखपुर। 

    प्रयागराज। उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सीमा पर स्थित सुहागी पहाड़ी पर शनिवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें दीपावली मनाने घर लौट रहे उत्तर प्रदेश के 15 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। घटना में करीब 40 लोग घायल हैं। बस यात्रियों को लेकर गोरखपुर जा रही थी। घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा कर घायलों को तत्काल मदद दिलाने की अपील की मुख्यमंत्री चौहान के निर्देश पर आनन-फानन में रीवा से सभी अवसरों का काफिला घटनास्थल पर तेजी के साथ पहुंचा और बचाव और राहत का कार्य शुरू किया गया।

    रीवा में सुहागी पहाड़ी के पास बस और ट्रक में टक्कर हो गई। बस ट्रक के पिछले हिस्से टकराव है। बस हैदराबाद से गोरखपुर जा रही थी। इसमें सवार सभी लोग उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

    रीवा के एसपी नवनीत भसीन मौके पर पहुंचे हैं। एएनआई को उन्होंने बताया कि इस घटना में 15 लोगों की मृत्यु हुई हैं। बाकी घायलों की स्थिति ठीक है और उनका इलाज जारी है। मामले में जांच जारी है।

    आरटी स्थल पर पहुंचे रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि ऐसा लगता है कि इस ट्रक का सामने वाले ट्रक से एक्सीडेंट हुआ था और जब चालक ने ब्रेक लगाया तो पीछे से आ रही बस ट्रक से टकरा गई। पुलिस-प्रशासन और स्थानीय लोग यहां हैं। बचाव कार्य किया गया। घायलों को अस्पताल भेजा गया है।

    मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि सूचना मिली कि रीवा में हैदराबाद से गोरखपुर जा रही बस का एक्सीडेंट हुआ है। प्रशासन को बचाव अभियान करने का और जरूरत के हिसाब से सभी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि CM शिवराज सिंह चौहान से घायलों के उपचार व UP निवासी दिवंगतों के पार्थिव शरीर को प्रदेश तक पहुंचाने हेतु वार्ता हुई। प्रदेश निवासी दिवंगतों के परिजनों को ₹02 लाख व गंभीर घायलों को ₹50,000 सहायता राशि प्रदान करने हेतु निर्देश दिए हैं।

    मध्य प्रदेश के रीवा में हए हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए PMNRF से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.