Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। लोकनायक जयप्रकाश कि 120वीं जयंती मनाई गई।

    रिपोर्ट-सै० आसिफ हुसैन ज़ैदी

    ख़बर बलिया के बापू भवन टाउन हॉल से है। जहां समग्र क्रांति के अग्रदूत व लोकतंत्र के सजग प्रहरी भारत रत्न  लोकनायक जयप्रकाश जी कि 120 वीं जयंती "लोकनायक जयप्रकाश नारायण स्मारक समिति" के बैनर तले मनाई गई।

    इस जयंती समारोह की अध्यक्षता स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्रीरामविचार पांडे ने की अपने अध्यक्षीय संबोधन में श्री पांडे ने भारत रत्न से अंलकृत जयप्रकाश नारायण जी के साथ बिताए हुए भावुकता से  बिताए पल को साझा किया, भावुकता से भरी इस जीवन  कथा को सुनकर श्रोता खो  गए। लोकनायक जयप्रकाश नारायण स्मारक समिति के अध्यक्ष दयाल चरण वर्मा ने कहा कि, जे. पी. के विचार आज भी प्रासंगिक हैं, और समाज में लोगों को जे.पी के विचार को आत्मसार करने की जरूरत है । इस दौरान उपस्थित लोगों ने जे. पी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया साथ ही उनके जीवन पर विस्तार से चर्चा की गई। श्रीदयाल नें अपना दुख व्यक्त करते  कहा कि स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव के निधन के शोक के कारण बड़ी ही सादगी से जयंती मनाई गई।

    दयाल शरण वर्मा अध्यक्ष लोकनायक जयप्रकाश नारायण स्मारक समिति

    वक्ताओं के क्रम में  रमेश राय, डॉक्टर संतोष कुमार गुप्ता ,धर्मराज सिंह, पूर्व प्रधान ओ.पी लाल ,रामनाथ सिंह और देव नारायण प्रजापति ने लोकनायक जयप्रकाश  की संपूर्ण क्रांति और उनके आंदोलन के विषय में विस्तार से चर्चा किया। राधिका तिवारी ने अपने गीत के माध्यम से लोक नायक के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.