Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। नगर के विभिन्न स्कूलो में धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया शिक्षक दिवस।

    शिबली इकबाल\देवबंद। नगर के विभिन्न स्कूलो में शिक्षक दिवस के अवसर पर छात्र-छात्राओं द्वारा शिक्षक-शिक्षिकाओं को गिफ्ट (उपहार) भेंटकर उनका आर्शिवाद प्राप्त कर धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया।

    शिक्षक दिवस पर शिक्षकोे को सम्मानित करते अतिथि

    नगर के के0एल0 जनता इंटर कॉलेज सोमवार को शिक्षक दिवस छात्र-छात्राओं द्वारा शिक्षक-शिक्षिकाओं को गिफ्ट देकर धूमधाम के साथ मनाया गया। मुख्य अतिथि पुलिस इंस्पेक्टर सिराजुद्दीन ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षा एवं शिक्षक का मनुष्य के जीवन में बहुत महत्व है। शिक्षकों के मार्गदर्शन से ही मनुष्य सभी कठिनाइयों में सफल होता है। उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर सभी अध्यापकों से बच्चों का सर्वांगीण विकास करने का आग्रह किया। प्रबंधक दीपक राज सिंघल ने कहा की कॉलेज की चहुमुखी सफलता में शिक्षकों का बहुत अधिक योगदान है। 

    आज कॉलेज का अनुशासन रिजल्ट एवं संस्कार युक्त शिक्षा सभी कुछ शिक्षकों की देन है उन्होंने सभी शिक्षकों का वंदन अभिनंदन एवं आभार व्यक्त किया। अध्यक्षता सेठ कुलदीप कुमार जी ने एवं संचालन गौरव राव एवं अनुज त्यागी ने संयुक्त रूप से किया। प्रधानाचार्य श्री राजकुमार जी ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। बच्चों ने सरस्वती वंदना गुरु वंदना एवं स्वागत गान प्रस्तुत किए। इस अवसर पर समस्त स्टाफ को  गिफ्ट भेंट किए गए।

    शिक्षक दिवस में कार्यक्रम पेश करते स्कूली
    • दून वैली में धूम-धाम से मनाया गया टीचर्स डे

    दून वैली स्कूल में भारत के राष्ट्रपति व शिक्षक श्री राधाकृष्णन जी के जन्म दिवस को शिक्षक दिवस के रूप में अत्यंत हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।कार्यक्रम का शुभारम्भ गणेश वंदना व स्वागत गीत के साथ किया गया। छात्रों ने इस दिवस को यादगार बनाते हुए अपने अध्यापकों को विभिन्न प्रकार के शीर्षक देकर गौरवान्वित किया। अध्यापको के स्वागत हेतु विभिन्नi रगांरंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कक्षा 12 के छात्रों द्वारा अपने व्यक्तिगत विद्यार्थी जीवन से कुछ पल चुराकर सुंदर लघुनाटिका प्रस्तुत की गई। दृष्टि, पलक व अनमोल ने स्वरचित कविता का सुन्दर मंचन कर अध्यापकों को मंत्र मुग्ध कर दिया। ‘‘रघुकुल रीत सदा चली आयी’’ पर राधिका ने क्लासिकल नृत्य की प्रस्तुति देकर समा बाँध दिया। अनमोल, आभ्या, पलक, फातिमा ने अपने अध्यापकों द्वारा मार्ग दर्शन को सराहते हुए अपने विचार हिन्दी व अंग्रेजी भाषणों के माध्यम से प्रस्तुत किए। विद्यालय के चेयरमैन श्री राजकिशोर गुप्ता जी ने सभी को शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए कहा कि शिक्षक समाज का निर्माता होता है, स्वयं प्रज्ज्वलित होकर छात्रों का मार्ग प्रशस्त करना उसका परम कत्र्तव्य होता है। समाज के निर्माता व देश के कर्णधार शिक्षक सदैव सम्माननीय होते हैं।कार्यक्रम का संचालन तृप्ति जैन व तनिषा ने सफलता पूर्वक किया।इस अवसर पर समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.