Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    धामपुर\बिजनौर। अति पिछड़ा वर्ग उत्थान समिति के प्रदेश अध्यक्ष के संयुक्त नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने देश के महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौपा।

    दिनेश कुमार प्रजापति

    धामपुर\बिजनौर। अति पिछड़ा वर्ग उत्थान समिति के प्रदेश अध्यक्ष तेजपाल सिंह सैनी एडवोकेट तथा प्रदेश महासचिव गजेंद्र सिंह प्रजापति के संयुक्त नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने देश के महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह को सौंपकर धामपुर नगर पालिका परिषद में नगीना चौराहे का नाम बदलकर महात्मा ज्योतिबा फूले चौक रखने, महात्मा ज्योतिबा फूले जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने, गरीब परिवार की कन्याओं की शादी के लिए जो भी आर्थिक सहायता दी जाती थी, जिसे भाजपा सरकार ने बन्द कर दिया है। 

    वह योजना पुनः चालू कराने, अति पिछडी जातियों से हिस्सा प्रमाण पत्र, फर्द व जमीन की विरासत दर्ज करने के नाम पर अवैध वसूली बन्द करवाने, आटा, दूध, दही, नमक आदि आवश्यक खाद्य पदार्थ से जी.एस.टी. हटाने, प्राइवेट शिक्षण संस्थाओं में अति पिछड़ों का शोषण व लूट खसोट समाप्त करवाने, शिक्षा का निजीकरण बन्द करके सम्पूर्ण शिक्षा का राष्ट्रीयकरण (सरकारी) किये जाने, उच्चतम न्यायालय द्वारा जाट जाति को केन्द्र सरकार की अन्य पिछडा वर्ग ओबीसी की सूची से रिजेक्ट कर बाहर करने के बावजूद भी भाजपा सरकार द्वारा केन्द्र की ओबीसी की सूची में सम्मलित करने का आश्वासन देने के निर्णय पर आपत्ति जताने, अति पिछडी जातियों का थानो तथा तहसीलो में शोषण बन्द करने, लोक सभा तथा विधान सभाओ में अति पिछडी जातियों को अनुसूचित जातियों की तर्ज पर आरक्षण दिये जाने, भारत सरकार के द्वारा जातिगत जनगणना कराये जाने की मांग की। वहीं राष्ट्रीय महासचिव राजवीर प्रजापति ने कहा भाजपा सरकार में हो रहा अति पिछड़ों का शोषण। 


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.