Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गया\बिहार। नगर निगम के सफाई कर्मियों का हड़ताल टूटा, मंत्री सहकारिता विभाग बिहार सरकार के पहल से काम पर लौटे सफाईकर्मी।

    ........... यूनियन नेताओं से वार्ता के बाद कुछ मांगो पर सहमति

    प्रमोद कुमार यादव 

    गया\बिहार। आगामी 9 सितंबर से शुरू होने वाले विश्व स्तरीय पितृपक्ष मेला की मद्देनजर देखते हुए दस दिन तक चल रहे नगर निगम के सफाई कर्मियों की हड़ताल देर शाम समाप्त कर दी गई। देर शाम गया समाहरणालय में बिहार के सहकारिता मंत्री सुरेंद्र प्रसाद यादव, जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम, मेयर वीरेंद्र कुमार डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव, नगर आयुक्त अभिलाषा शर्मा एवं पार्षदों के साथ करीब दो घंटे तक चली यूनियन के नेताओं के साथ वार्ता के बाद हड़ताल को स्थगित किया गया।

    हड़ताल को तोड़ने के लिए जिले के सहकारिता मंत्री डॉ सुरेंद्र प्रसाद यादव, जिला पदाधिकारी, नगर आयुक्त, जिला प्रशासन तथा नगर निगम प्रशासन के अथक प्रयास के कारण सफाई कर्मियों के कई मांगों को लेकर पितृपक्ष अवधि यानी 15 दिनों तक हड़ताल को स्थगित कर दिया गया है। रात्रि से ही कुछ सफाईकर्मी काम पर लौट गए और शहर की साफ-सफाई शुरू कर दी। सहकारिता मंत्री सुरेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि विश्व विख्यात पितृपक्ष मेला को देखते हुए करीब दो घंटे तक यूनियन के नेताओं के साथ गया समाहरणालय में बैठक हुई और देर शाम तक यह निर्णय लिया गया कि यह हड़ताल 15 दिनों तक स्थगित की जाती है। इन लोगों के कुछ मांगे को भी पूरा किया जा रहा है। सरकार स्तर तक जो मांग होगा वह हम पूरा प्रयास कराएंगे। अब सभी सफाई कर्मी अपने अपने कामों में लग जाएंगे।

    जिला पदाधिकारी गया डॉक्टर त्यागराजन एसएम ने बताया कि आगामी 9 सितंबर से पितृपक्ष मेला शुरू हो रहा है। यूनियन के वार्ता के बाद हड़ताल समाप्त कर दी गई। माननीय मंत्री श्री सुरेंद्र प्रसाद यादव पहल और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के अहम सहयोग से यह निर्णय हो पाया है। इस बार पितृपक्ष मेले के दौरान लाखों की संख्या में तीर्थयात्री बाहर से आएंगे। उन्होंने उम्मीद जताया है कि गयाजी से तीर्थयात्री लौटेंगे तो अच्छी छवि लेकर जाएंगे।

    वहीं बिहार लोकल बिहार लोकल बोर्डिज इम्पलाईज फेडरेशन के महामंत्री अमृत प्रसाद ने कहा कि कुछ मांगों को लेकर हम 15 दिनों तक हड़ताल को स्थगित करते हैं। क्योंकि गया में 15 दिनों में देश-विदेश से तीर्थयात्री यहां आएंगे ऐसे में यहां की सूरत खराब लेकर ना जाए इसको लेकर हम लोगों ने हड़ताल को स्थगित किया है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.