Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। राज्यसभा सांसद ने डीआरएम मुरादाबाद को बताई रेलवे से सम्बंधित समस्याए।

    फै़याज़ उद्दीन\शाहजहांपुर। सांसद राज्यसभा मिथिलेश कुमार कठेरिया ने शाहजहांपुर में मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद अजय नंदन से रेलवे स्टेशन के वीआईपी गेस्ट हाउस में बैठक की एवं रेलवे से संबंधित विभिन्न समस्याओं से उनको अवगत कराया। इस दौरान सांसद ने मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद अजय नंदन को अवगत कराया कि शाहजहांपुर-बरेली रेलवे लाइन पर दिल्ली, हरिद्वार, देहरादून, पंजाब व जम्मू कश्मीर तक काफी संख्या में गाड़ियां संचालित होती है। जिस कारण शाहजहांपुर के अंतर्गत तिलहर रेलवे फाटक पर अधिकांशतः जाम की समस्या आए दिन बनी रहती है। जिससे वाहनों व जनमानस को आवागमन में काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है। 

    जिस कारण जाम की समस्या को दृष्टिगत रखते हुए शाहजहांपुर-बरेली रेलवे लाइन पर तिलहर रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज बनाना अति आवश्यक है। इस दौरान उन्होंने बताया कि फर्रुखाबाद-मैलानी नई रेलवे लाइन बिछाने हेतु सर्वे का कार्य पूर्ण हो चुका है। परंतु इस परियोजना पर अभी तक कार्य प्रारंभ नहीं हो सका है। लगभग 150 किलोमीटर लंबी इस रेल परियोजना के पूरा होने के बाद इस क्षेत्र में निवास करने वाले लाखों लोगों के लिए वरदान साबित होगी। तथा पिछड़े क्षेत्र में व्यवसाय एवं रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे साथ ही रेलवे की आय में भी वृद्धि होगी। तथा नई रेल लाइन विकास के नए आयाम स्थापित करने के साथ-साथ सामरिक दृष्टिकोण से भी उपयोगी बन सकेगी। सैन्य छावनियों के कारण शाहजहांपुर और फतेहगढ़ जैसे सुरक्षा की दृष्टि से सामरिक केंद्रों का जुड़ाव हो जैसे मथुरा, आगरा, ग्वालियर, झांसी एवं टनकपुर स्थित छावनियों के होने से संवेदनशील रहने वाली उत्तरी सीमा को मजबूती भी मिलेगी। 

    जनहित की इस परियोजना फर्रुखाबाद-मैलानी नई रेल लाइन पर यथाशीघ्र कार्य का शुभारंभ किया जाए। उन्होंने रेलवे स्टेशन शाहजहांपुर में मालगोदाम रोड पर पूर्व में साइकिल स्टैंड था। उस जगह पर अब जगह चौड़ा ना होने के कारण काफी जाम भी लगता है। माल गोदाम पर पर्याप्त जगह है वहां पर साइकिल, टैक्सी स्टैंड को बनाया जा सकता है। जिससे रेलवे विभाग की आमदनी में भी वृद्धि होगी और यात्रीगण को सुविधा भी मिलेगी। पूर्व में साइकिल स्टैंड की जगह पर अपार गंदगी व्याप्त है। उस जगह पर टी स्टाल अथवा कैफेटेरिया बन जाने से उस जगह को सौंदर्यकरण व यात्रियों को प्रतीक्षा करने की बैठने की व्यवस्था होगी तथा मालगोदाम रोड पर स्ट्रीट लाइट सौंदर्यकरण हो जाने से यात्रीगण को काफी सुविधा होगी। इस दौरान सांसद राज्यसभा मिथिलेश कुमार कठेरिया ने डीआरएम के साथ शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण भी किया।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.