Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर\अल्हागंज। हाईमास्ट स्ट्रीट व सोलर लाइटों की मरम्मत कराना भूल गई नगर पंचायत, लाइट जाते ही वार्डो में छा जाता अधेरा।

    फै़याज़ उद्दीन

    शाहजहांपुर\अल्हागंज। कस्बे में नगर पंचायत प्रशासन द्वारा लगाई गई दर्जनों हाई मास्ट लाइटें, सोलर लाइटें देखरेख के अभाव में सफेद हाथी साबित हो रही हैं। इनसे बैटरी, सोलर बैटरी, सोलर प्लेट, लाइटें गायब हो चुकी हैं। इन हाई मास्ट लाइटों से चौमुखी प्रकाश से सार्वजनिक स्थल व सड़कों पर रोशनी रहतीं थी व बार्डो में लगी सौर लाईटे जो अधिकांश वर्षों से खराब पड़ी हैं। नगर पंचायत की अनदेखी के चलते लाखों रुपए की कीमत की हाई मास्ट लाइट, स्ट्रीट लाइट व सोलर लाइट शोपीस बनकर रह गई हैं। 

    अधेरा कायम रहे नगर पंचायत अल्हागंज  

    सार्वजनिक स्थलों, विद्यालय परिसर, सामुदायिक अस्पताल व चौराहों तथा नगर के वार्डों पर इन लाइटों की वजह से नगर की सुंदरता में चार चांद लग जाते थे। वही चोरी की घटनाओं पर भी अंकुश लगा था। रात में हमेशा रोशनी होने के कारण चोरों व अराजकतत्वों के अंदर हमेशा डर बना रहता था। नगर पंचायत को आदर्श नगर बनाने के लिए किए गए प्रयासों पर विभागीय अधिकारियों ने पानी फेर दिया है। धीरे-धीरे कुछ सामग्री गायब होने के बाद मौके से पिलर भी गायब हो जाते हैं। कस्बे के जागरूक नागरिकों ने इन हाई मास्ट लाइटों, स्ट्रीट लाइटों व सोलर लाइटों को तत्काल सही कराने की मांग करते  रहते है। पर अधिकारियों की लापरवाही से नगर मे लगी सौर लाईटे तीन तीन वर्षों से खराब पडी है उनमे बैटरे है या नही यह भी कहा नही जा सकता। नगर के तालाब किनारे हमेशा अधेरा बना रहता है लाईटों को सही कराने का आदेश देने का भी अधिकारी उचित नही समझते अधिकतर सौर लाइटों के बैटरे गल रहे है ज्यादातर गायब हो चुके है।



    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.