Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। समर्पण सेवा संस्था द्वारा आयोजित प्रदर्शनी का वित्तमंत्री ने किया शुभारंभ।

    फै़याज़ उद्दीन\शाहजहांपुर। समर्पण सेवा संस्था के तत्वधान में भव्यता के साथ महिला सशक्तिकरण एवं बालिकाओं के उत्थान पर्यावरण संतुलन शिक्षा के प्रति जागरूकता बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ स्वच्छ भारत अभियान को ध्यान में रखते हुए एक प्रदर्शनी का रविवार को नगर के रॉयल पन्ना होटल में आयोजन किया गया।जिसका यूपी के वित्त एवम संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया।

    इस दौरान वित्तमंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने संस्था के कार्यो की प्रसंशा कर शुभकामनाएं दी। समर्पण सेवा संस्था की संरक्षक डॉक्टर संगीता मोहन ने बताया कि उनकी संस्था पिछले 12 वर्षों से समाज सेवा के कार्य कर रही है। आज की प्रदर्शनी में मुख्यतः हस्तकला उद्योग जैसे मिट्टी के बर्तन एवं मिट्टी के अन्य उत्पाद भारतीय रसोई में विलुप्त होते धातु बर्तन और दिए पौधे कांच की चूड़ियां गाय के गोबर से निर्मित उपयोगी वस्तुएं एक डिस्ट्रिक्ट एक प्रोडक्ट एक तहसील एक उत्पाद के अंतर्गत जरदोजी लखनऊ की चिकनकारी बनारसी साड़ियां कोलकाता के निर्मित गृह सज्जा उत्पाद भगवान जी के वस्त्र कानपुर की बैड सीड बेड कवर और दिल्ली के डिजाइनर बुटीक काशीपुर के होममेड सुगंधित मसाले जयपुर के चांदी के आभूषण हस्तनिर्मित ज्वेलरी ब्रांडेड आभूषण विभिन्न प्रकार के फूड स्टॉल लगाए गए है। 

    संस्था की अध्यक्ष मीतू अग्रवाल ने बताया कि शिक्षक दिवस के उपलक्ष में शहर से शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाली 50 महिला शिक्षिकाओं को भी सम्मानित किया गया है। जिसमे माधवराव सिंधिया पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या नुजहत अंजुम,लीड कॉन्वेंट स्कूल की प्रधानाचार्या तराना जमाल,दून इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्या समा जैदी,रेयान इंटर नेशनल स्कूल की प्रधानाचार्या वर्षा अग्रवाल आदि शिक्षिकाएं शामिल है संस्था की कोषाध्यक्ष रचना मोहन ने बताया कि इस तरह के आयोजन से होने वाले फंड से जरुरतमंदो की मदद की जाएंगी।इस बार उपरोक्त प्रदर्शनी एक दिवसीय है लेकिन आने वाले समय मे इसकी सीमा बड़ाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि उनकी टीम के द्वारा पिछले एक माह से उपरोक्त प्रदर्शनी के सफल आयोजन की तैयारियां की जा रही थी। इस दौरान संस्था की अध्यक्ष मीतू अग्रवाल सचिव रुचिता गुप्ता,आशी गुप्ता समेत संस्था के सदस्य काफी उत्साहित नजर आए। इस दौरान व्यापारी नेता वेद प्रकाश गुप्ता किशोर कुमार गुप्ता उद्यमी मनोज गर्ग,ऋषि कपूर,शाहनवाज खां,शैलेश गुप्ता,भाजपा महिला मोर्चा की महानगर अध्यक्ष वर्षा अवस्थी आदि मौजूद रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.