Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। पंसारी की दुकान पर बिकते मिले दुर्लभ प्रजाति के वन्यजीवों के अंग, पांच दुकानदार गिरफ्तार।

    सैय्यद आसिफ़ हुसैन जै़दी

    बड़ी खबर बलिया से है। बलिया में वन विभाग और S.O.G. कि संयुक्त  टीम ने चौक मार्केट में पंसारी की दुकान में छापेमारी कर पांच दुकानदारों को हिरासत मे लिया और उनके पास से प्रतिबंधित वन्यजीवों के अंग बरामद किए हैं। छापेमारी में भालू के पंजे, शेर के पंजे, का नाखून गेंडे के बच्चे की सिह, खाल,पेनगुईग के, सील के काटे, सांप कोबरा कि खाल (केचुल)  ,कई और जा नाखून,पांच दुकानों से बरामद किए है। 

    दुकानदार पुत्र राहुल गुप्ता ने बताया है कि हमारा जड़ी बूटी का दुकान है जिसमे जड़ी बूटी का रा माटेरियल, पूजा सामाग्री रखते है। 

    बाकी लाकेट वगेरह रखते है जो प्लास्टिक के होते है और कहा की हिरन का खाल और शेर का खाल मिलता कहाँ है ये सब तो दो नंबर की चीज है। ऐसा जो भी यहाँ जो भी देते ओरिजनल नहीं होता है सब लोकल होता है प्लास्टिक का होता है। और जड़ी बूटी हम लोग सीधा किसान से लाते है और यहाँ लाकर सेल करते है। 

    दुकानदार पुत्र राहुल गुप्ता

    डी एफ .ओ. श्रद्धा यादव ने बताया कि कल शाम को सूचना प्राप्त हुई थी की चौक मार्केट में प्रतिबंधित वन्यजीवों के अंग का व्यापार किया जा रहा है, तो मिली सूचना के आधार पर मेरे स्टाफ और S.O.G. कि संयुक्त टीम द्वारा  चौक मार्केट मे छापेमारी कार्रवाई की गई, जिसमे पांच दुकानदारों को हिरासत में लिया गया है और क्या कुछ बताया आइये देखते है........

    श्रद्धा यादव डी एफ .ओ.

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.