Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    धामपुर\बिजनौर। धामपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम लबिया शराब की दुकान हटाने को लेकर किया महिलाओं ने जोरदार प्रदर्शन सेल्समैन को नहीं खोलने की दुकान।

    .......... आबकारी विभाग की तीन तहसीलों की टीम ने पहुंचकर ग्रामीणों को काफी समझाया लेकिन महिलाओं के सामने दिखाई दिए विवस

    दिनेश कुमार प्रजापति

    धामपुर\बिजनौर। तहसील क्षेत्र के गांव लंबिया में खोली गई देसी शराब की दुकान का गांव की महिलाओं ने विरोध करते हुए हंगामा किया। उनका कहना है कि इससे गांव का माहौल खराब हो रहा है। उन्होंने शराब की दुकान हटाने की मांग की है। गांव लंबिया में कुछ दिनों पहले देसी शराब की दुकान खुली है। मंगलवार को गांव की दर्जनों महिलाओं ने वहां पहुंचकर हंगामा किया। तारावती देवी, दयावती, माया, शशि देवी, गुड्डी व सरोज आदि का आरोप है कि गांव में दुकान खुलने से महिला व युवतियों का यहां से निकलना मुश्किल हो गया है। 

    ग्रामीण महिला

    दो साल पहले भी दुकान खोली गई थी, लेकिन तब भी विरोध के बाद दो किमी दूर स्थानांतरित कर दी गई थी। महिलाओं का आरोप है कि उक्त दुकान पर गांव का ही एक व्यक्ति सेल्समैन के रूप में काम करता है। दुकान बंद होने पर वह घर से शराब बेचता है। महिलाओं ने दुकान को हटाने की मांग की है। आबकारी निरीक्षक चांदपुर डा.अभय कुमार सिंह व धामपुर आबकारी निरीक्षक वीसी शुक्ला भारी बल के साथ मौके पर तैनात रहे। दूसरी ओर आबकारी निरीक्षक चांदपुर डा.अभय कुमार सिंह का कहना है कि आबकारी अधिनियम के तहत उक्त दुकान गांव, धार्मिक स्थल, स्कूल से 100 मीटर की दूरी से बाहर है और ग्रामीण महिलाओं का विरोध करना गलत है। यदि डीएम बिजनौर आदेश देगें तो उन्हें उक्त दुकान को हटाने में कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन अभी उनके हाथ में कुछ नहीं है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.