Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। नेत्रदान जागरूकता पखवाड़ा रैली का आयोजन।

    इब्ने हसन ज़ैदी\कानपुर। नेत्रदान जागरूकता पखवाड़ा प्रति वर्ष भारत देश में 25 अगस्त से आठ सितंबर तक मनाया जाना जाता है जिसके तहत नेत्रदान के प्रति लोगों को जागरूक करने की अपील की जाती है। यह विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से किया जाता है और कॉर्निंयल अंधता से पीड़ित लोगों को अंधता से मुक्ति दिलाने हेतु यह कार्य किया जाता है। 

    नेत्र विभाग जी0एस0वी0एम0 मेडिकल कॉलेज द्वारा नेत्रदान पखवाड़े के उपलक्ष में  रैली का आयोजन किया गया जिस जिसमें सुपरिटेंडेंट इन चीफ़ हैलेट अस्पताल डॉक्टर (प्रो)आर0के0 मौर्य , विभागाध्यक्ष डॉक्टर(प्रो)परवेज़ ख़ान तथा आयी बैंक इंचार्ज और कानपुर आऑफ्थेलमिक सोसाइटी की अध्यक्ष डॉक्टर (प्रो) शालिनी मोहन की अगुवाई में किया इस अवसर पर नेत्र विभाग के सभी संकाय सदस्य डॉक्टर पारुल सिंह, डॉक्टर सुरभि अग्रवाल, डॉक्टर नम्रता पटेल ने भी रैली में बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया। यह रैली प्रिंसिपल ऑफ़िस मेडिकल कॉलेज कानपुर से प्रारंभ होकर मोतीझील तक गयी और वापस मेडिकल कॉलेज में समाप्त हुई। 

    विभागाध्यक्ष डॉक्टर परवेज़ ख़ान ने कहा कि जनमानस से अपील हे कि  नेत्रदान बड़ी संख्या में आगे आयें और कॉर्नेल अंधता को भारत देश से मुक्त कराए। नेत्रबैंक प्रभारी डॉक्टर शालिनी मोहन ने कहा कि इन जागरूकता कार्यक्रम से लोगों में नेत्रदान कदमों की का उत्साह होता है और इस कारण इस पखवाड़े के दौरान लगातार 4 बार नेत्रदान होकर आठ कॉर्निया नेत्र  विभाग के आयी बैंक को मिली जो की एक बड़ी उपलब्धि है ।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.