Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। जिलाधिकारी ने किया बाढ़ क्षेत्र का औचक निरीक्षण।

    सैय्यद आसिफ़ हुसैन जै़दी

    बलिया। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने थम्हन मे बाढ़ क्षेत्र का दौरा किया। इस अवसर पर उन्होंने टोंस नदी में फीलिंग का कार्य देखा और एक्ससीएन बाढ़ खंड और एक्ससीएन सिंचाई खंड को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने नरही बैरिया में उन स्थानों को भी देखा जहां पर बाढ़ से खेती की भूमि प्रभावित हो गई है।

    उन्होंने एसडीएम सदर प्रशांत नायक और एक्ससीएन बाढ़ खंड और एक्ससीएन सिंचाई खंड से इस संबंध में बात की और उन्हें निर्देश दिया कि इस समस्या को गंभीरता से लिया जाए और बाढ़ के पानी को खेतों से बाहर निकालने के लिए आवश्यक कार्यवाही की जाए। जिससे कि किसान अपनी आगे की खेती कर सकें।

    जिलाधिकारी ने सोहांव के ब्लाक प्रमुख बंशीधर यादव से भी गांव की समस्याएं पूछी और उन्हें दूर करने का आश्वासन दिया। ब्लाक प्रमुख ने जिलाधिकारी को बताया कि बारिश के समय गंगा का पानी खेतों में आकर भर जाता है लेकिन उनके निकासी की व्यवस्था ना होने के कारण पानी खेतों में लगभग तीन महीने तक रुका रह जाता है। जिसके कारण किसान खेती नहीं कर पाते हैं। 

    इसके लिए जिलाधिकारी ने एक्सईएन बाढ़ खंड और सिंचाई खंड को निर्देश दिया कि पानी की निकासी की व्यवस्था का प्रोजेक्ट बनाकर उनके सम्मुख जल्द से जल्द लाया जाए जिससे की आगे की कार्यवाही की जा सके और लोगों को बाढ़ के पानी की समस्या से बचाया जा सके।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.