Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सीतापुर। उच्च प्राथमिक विद्यालय शर्फापुर में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ मनाया गया बच्चों का जन्मदिन।

    शरद कपूर 

    सीतापुर। बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में उच्च प्राथमिक विद्यालय शर्फापुर में माह जुलाई व अगस्त में जन्मे बच्चों का जन्मदिन बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ।

    मुख्य अतिथि सामाजिक कार्यकर्ता,वरिष्ठ पत्रकार शरद कपूर रहे, उन्होंने अपने उद्बोधन ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार ने बेसिक स्कूलों का कायाकल्प कर दिया है। जिससे विद्यालयों में नामांकन लगातार बढ़ रहे हैं निजी विद्यालयों में रुचि लेने वाले अभिभावक अब अपने बच्चों को परिषदीय विद्यालयों को भेजने लगे हैं ,भौतिक वातावरण के साथ ही पढ़ाई लिखाई में भी बदलाव देखने को मिल रहा है जो एक अच्छा संकेत है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानाध्यापक डॉक्टर मुस्तफा अली ने कहा बच्चों का स्कूल में जन्मदिन मनाने का निर्णय योगी वन सरकार में हुआ था बच्चों में भय समाप्त करके नियमित उपस्थित हेतु आवश्यक है कि इस प्रकार के आयोजन विद्यालय में होते रहें ।जिससे प्रतिभाशाली बालकों की पहचान की जा सके और ऐसे बच्चों को शिक्षक प्रभावशाली ढंग से उनके भविष्य की दिशा तय करने के लिए काम कर सकें ।

    इस अवसर पर बच्चों द्वारा विविध कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए मुख्य अतिथि ने निधि यादव, खुशी, रीना, अंजली देवी, प्रिया सिंह, प्राची पायल, रितिका सिंह, व राधा, को अच्छे कार्यक्रम प्रस्तुत करने पर पुरस्कृत किया तथा अर्चना अनामिका सुभाष नीलम प्राची आलोक अंशिका पीतम रंजना आकांक्षा को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए गिफ्ट दिए । विद्यालय के सभी बच्चों को मिष्ठान वितरित किया गया।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.