Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सीतापुर। राष्ट्रीय आविष्कार अभियान के अंतर्गत ब्लाक खैराबाद जनपद सीतापुर में हुई क्विज प्रतियोगिता, हुई सम्पन्न।

    शरद कपूर

    ........ बच्चों को विज्ञान की शिक्षा देने का और प्रयास करें तथा उनमें और अधिक शक्ति प्रदान करें:-आराधना अवस्थी खण्ड शिक्षा अधिकारी

    सीतापुर। सोमवार को बीआरसी खैराबाद प्रांगण में राष्ट्रीय आविष्कार अभियान के तहत उच्च प्राथमिक विद्यालय एवं कम्पिजित विद्यालय में अध्ययनरत 6 से 8 के बच्चों की विज्ञान विषय की क्विज प्रतियोगिता आयोजित कराई गई। क्विज प्रतियोगिता के माध्यम से टॉप टेन बच्चों को शील्ड एवं प्रशस्ति पत्र के साथ-साथ नगद पुरस्कार राशि देकर खंड शिक्षा अधिकारी आराधना अवस्थी जी द्वारा सम्मानित किया गया । टॉप टेन बच्चों के अतिरिक्त अन्य टॉप 50 बच्चों का चयन एक्स्पोज़र विजिट के लिए किया गया इन बच्चों को एक्स्पोज़र विजिट ने ले जाया जाएगा। 

    इस अवसर पर ब्लाक खैराबाद की टीम से एआरपी गणित अरविंद वर्मा एआरपी विज्ञान अनुपम दीक्षित जी ए आर पी अंग्रेजी आरती श्रीवास्तव जी ,ए आर पी हिंदी कुमार विवेक, एआरपी सामाजिक विषय राकेश कुमार जी की देखरेख में क्विज प्रतियोगिता कराई गई। इसके अतिरिक्त खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा नामित 5 सदस्य अध्यापकों की निगरानी टीम के द्वारा बच्चों की क्विज प्रतियोगिता शुचिता पूर्ण ढंग से संपन्न कराने में सहयोग दिया गया श्री योगेंद्र पांडे ममता शर्मा यशोदा द्विवेदी फरहाना तनवीर रंजना मिश्रा जी के सहयोग से बच्चों ने उत्साह पूर्वक क्विज़  परीक्षा में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी आराधना अवस्थी जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि कक्षा शिक्षण में विज्ञान विषय को और अधिक रोचक बनाते हुए बच्चों को विज्ञान विषय से जोड़ें साथ ही भविष्य में होने वाली प्रतियोगिताओं में बच्चों को और अच्छी तैयारी के साथ में प्रतिभागिता कराएं। 

    इस अवसर पर कम्पोजिट विद्यालय जमैयतपुर की छात्रा शिखा मिश्रा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। द्वितीय स्थान पर कम्पोजिट  विद्यालय जमैयतपुर की बच्ची दिव्यांशी सिंह चौधरी व तृतीय स्थान पर रामजी मिश्र उच्च प्राथमिक विद्यालय बरसोहिया एवं नैन्सी भगवान बिनौरा रही इसी क्रम में धरैंचा संकुल के कम्पोजिट विद्यालय नेवादा देवमन की छात्रा नैन्सी कक्षा 8 ने टॉप टेन में अपना स्थान ग्रहण कर संकुल धरैंचा का नाम रोशन कर दिया जबकि इसी विद्यालय के छात्र रोहित कुमार ने टॉप टेन के अतिरिक्त 40 बच्चों की वरियता सूची में अपना नाम दर्ज करा लिया जिससे विद्यालय परिवार अपने को गौरवान्वित होना पा रहा है विद्यालय प्रधानाध्यापक काज़िम हुसैन ने बच्चों को आशीर्वाद प्रदान करते हुए सभी बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। आभार प्रदर्शन विज्ञान के एआरपी अनुपम दीक्षित जी द्वारा किया गया।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.