Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। सरकारी संस्थाओं की स्थापना को समाप्त कर लोकतंत्र की जगह राजशाही और तानाशाही पैदा की जा रही है :- सुभाषिनी अली

    संविधान पर इस तरह हमला हो रहा है कि न्याय की परिभाषा बदल दी गई है:-सुभाषिनी अली

    सैय्यद आसिफ़ हुसैन जै़दी

    खबर बलिया से है जहां अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति का 12 वां राज्य(A.D.W.A)का दो दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए पूर्व सांसद सुभाषिनी अली (माकपा पोलित ब्यूरो) ने कहा कि आज की सरकार ने संस्थाओं की स्थापना को समाप्त कर दिया है। जो लोकतंत्र की जगह राजशाही और तानाशाही को पैदा करेगा।

    माकापा नेता सुभाषिनी अली कहां की संविधान पर इस तरह हमला हो रहा है कि न्याय की परिभाषा बदल गई है और अब जाति धर्म को देखकर न्याय हो रहा है। 15 अगस्त को लाल किले से प्रधानमंत्री ने नारियों के सम्मान की बात की थी और उसी दिन गुजरात में उनकी सरकार ने बिलकिस बानो कांड के दोषियों को रिहा कर दिया।

    वही जघन्तम  अपराध की कोठी में आने वाले कांड के दोषियों को महिला मंडित किया गया। नफरत को इस तरह हमारे मन में बैठा दिया गया है की महंगाई और भ्रष्टाचार आभूषण लगने लगे हैं और लोग जन समस्याओं और सरकार की जनविरोधी नीतियों पर मौन साधे हुए हैं।

    संगठन के राष्ट्रीय सचिव मरियम डावले ने कहा कि आज हमने विकास इस तरह किया है कि भारत भूख के मामले में दुनिया का नंबर वन देश बन गया है भूख का सबसे ज्यादा असर महिलाओं और बच्चों पर पड़ता है। इसका सबसे बड़ा कारण महंगाई और बेरोजगारी है।

    सरकार की निजी करण की नीति से और बढ़ावा दे रही है देश के नागरिकों को सस्ता राशन उपलब्ध कराना सरकार की जिम्मेदारी होती है आज आर एस एस के लोग सत्ता पर काबिज है और देश बैठकर अडानी अंबानी की संपत्ति बढ़ा रहे हैं अंबानी आवाज और देश बर्बाद हो रहा है।

    वही सम्मेलन में आए प्रतिनिधियों और अतिथियों का स्वागत करते हुए स्वागत समिति के अध्यक्ष पूर्णिमा गुप्ता ने प्रतिनिधियों अतिथियों और आगंतुकों का स्वागत करते हुए बलिया के सामाजिक राजनीतिक और स्वतंत्रता आंदोलन के बलिया के विरासत से प्रतिनिधियों को अवगत कराया।

    आजाद पार्क से जुलूस कि शकल मे नारा लगाते हुए महिलाए टाऊन हाल पहुंची। उसके बाद ध्वजारोहण के बाद कार्यक्रम कि शुरूआत के साथ संकल्प के साथियों नें जनगीत प्रस्तुत कर कार्यक्रम मोहक बना दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कामरेड सुमन गुप्ता ने किया। इस अवसर पर सीमा कटिहार मधु गर्ग स्वागत सचिव सलमान सिद्धकी वंदना आदि महिला नेता उपस्थित रहे। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.