Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। नगर पालिका परिषद बोर्ड की बैठक मे सभासदों द्वारा जमकर हंगामा।

    रिपोर्ट-सै० आसिफ हुसैन ज़ैदी

    बलिया। नगर पालिका परिषद बोर्ड की बैठक 12 प्रस्तवो के पारित हुए बिना ही स्थगित हो गई। सदन की कार्रवाई के दौरान नगर पालिका परिषद के चेयरमैन अजय कुमार सभापति की कुर्सी छोड़कर बाहर चले गए। जिसके बाद सभासदों द्वारा जमकर हंगामा किया गया। बोर्ड की बैठक के दौरान सभासद ददन यादव ने सभापति को संबोधित करते हुए कहा कि विगत वर्ष हुई बोर्ड की बैठक में पारित प्रस्ताव में से एक भी प्रस्ताव ऐसा दिखा दे, जिस पर कोई कार्यवाही की गई हो। एक अन्य सभासद ने यहां तक कह दिया कि जब तक बोर्ड के पूर्व की बैठक में पारित प्रस्ताव पूरे नहीं होते, तब तक बोर्ड की बैठक कराने का कोई औचित्य नहीं। इसके उत्तर में सभापति चेयरमैन ने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि नगर पालिका परिषद के प्रत्येक सभासद को 10लाख रुपए का बजट दिया गया है ,ताकि उनके वार्डो में वांछित विकास कार्य कराया जा सके। इसके बाद सदन में एक बार फिर हंगामा होने लगा।

    इस बीच अधीशासी अधिकारी सत्य प्रकाश सिंह ने सूझबूझ से काम लेते हुए हंगामा कर रहे सभासदों को समझाने का बैठक के दौरान कई बार प्रयास भी किया। उल्लेखनीय है कि नगर के चेयरमैन -सभापति द्वारा २०सितम्बर को जारी एजेन्डो में प्रमुख रूप से लोहिया मार्केट का नाम बदल कर महर्षि भृगु मार्केट करने और नपा शापिंग कम्प्लेक्स की दुकानों का आवंटन करने की स्वीकृति प्रदान करने,नगर एक दर्जन वार्डो में सफाई का कार्य करने वाले आर्यन गुरु को हटाने, आउटसोर्सिंग जलकल , कम्प्यूटर विभाग,प्रकश यूनिट के कर्मचारियों के लम्बित मानदेय वेतन का भुगतान कराये जाने, काजीपुरा के दोनों विकास कार्य जो पीडब्ल्यूडी को दिये गये है उन्हें नपा को वापस लेकर कराये जाने और 15, वित्त से किये ग्रे नाले,लाईट अनटाइड कार्यों को स्वाकृति देने, ठीकेदारों के बिलों का भुगतान सत्यापन के बाद किते जाने,सफाई कर्मियों को वर्दी,उपकरण उपलब्ध कराते जाने,स्वकार प्रणाली लागू करने,नपा के निर्माण विभाग का कार्यलय बनाने,यूजर चार्जर की वसूली 30,40,50,70की स्वाकृति पर विचार करने,25वार्डोमें नाली,सड़क की मरम्मत कराते जाने आदि प्रस्ताव बोर्ड की स्वीकृति के लिए प्रस्तुत किया गया था। परन्तु हंगामें के कारण किसी प्रस्ताव विचार नहीं हो सका।

    अधीशासी अधिकारी सत्य प्रकाश ने कहा कि बोर्ड की शीघ्र ही एक अंतिम बैठक होगी।आज की बैठक के बारे कुछ भी नहीं कहुंगा। यहां के सभासद अन्य जनपदों की तरह  विकास क्यों स्थगित है या क्यों नहीं हो रहा है पर विचार नही करते, शीघ्र ही सभी सभासद नगर क्षेत्र के विकास में रुचि लेने लगेगे।

    नगर पालिका परिषद के चेयरमैन अजय कुमार समाजसेवी का कहना है कि कुछ सभासद फर्जी फाइलों के माध्यम से मुझसे लगभग 80लाख का भुगतान कराने के लिए बोर्ड की बैठक में हमें हमारे ईओ साहब पर दबाव बना रहे थे। इनकार करने पर बोर्ड की बैठक में हंगामा करने लगे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.