Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सीतापुर। बाल विकास पुष्टाहार राज्यमंत्री ने पोषण माह का किया शुभारम्भ।

    •  मुख्यमंत्री की मंशा है कि सभी आंगनबाड़ी केन्द्र बने स्वकेन्द्र- प्रतिभा शुक्ला
    • बच्चों का किया अन्नप्राशन, महिलाओं को दी पोषण किट, उत्कृष्ट कार्यकत्रियों को किया सम्मानित

    सीतापुर। राष्ट्रीय पोषण माह के  अवसर पर जीआईसी के कम्यूनिटी हाल में दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ राज्यमंत्री, महिला कल्याण, बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग प्रतिभा शुक्ला ने किया। उन्होंने महिलाओं की गोद भराई की एवं बच्चों का अन्नप्राशन करके उनको खीर खिलाई एवं दो बच्चियों का जन्मदिन भी मनाया गया। 

    उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि पोषण माह हम लोग मना रहे हैं। आपकी विशेष जिम्मेदारी बनती है कि अपने आंगनबाड़ी केन्द्र को प्री-नर्सरी के रूप में आपको खोलना है। निरन्तर आपको ससमय केन्द्र में उपस्थित रहना है व बच्चों को पढ़ाना है। उन्होंने कहा कि केन्द्र खोलना बहुत ही आवश्यक है क्योंकि आपके कन्धों पर बहुत ही जिम्मेदारी है और बच्चों का भविष्य उज्जवल करना है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी की मंशा है कि आने वाले समय में सारे केन्द्र स्वकेन्द्र बनाये जायें। उन्होंने सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से कहा कि आप लोग तत्परतापूर्वक कार्य करें और बच्चों का भविष्य बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। उन्होंने कहा कि जो भी बच्चे पढ़ने आये उनको अपने माता-पिता का नाम, पता, फोन नम्बर और शिक्षण देने वाली कार्यकत्री का नाम भी पता होना चाहिये, उन बच्चों को सभी अच्छी ज्ञान वर्धक बाते पता होनी चाहिये, जिससे वह और आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि जो भी चीजें केन्द्र के माध्यम से आप द्वारा बच्चों को दी जा रही है वह बच्चों को ही खानी है इसी से कुपोषण समाप्त होगा।

    राज्य मंत्री ने पोषण माह के अंतर्गत आंगनबाड़ियों से संवाद किया गया और साथ ही जिन आंगनबाड़ियों ने जनपद स्तर पर बहुत ही अच्छा कार्य किया है उनको प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।  जनपद स्तर पर टॉप करने वाली कक्षा 10 एवं कक्षा 12 की बच्चियों तथा साथ ही खेल के क्षेत्र में जनपद स्तर पर राज्य स्तर पर एवं राष्ट्र स्तर पर जाने वाली बच्चियों को प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा, भाजपा महामंत्री रोहित सिंह, डिप्टी कलेक्टर नेहा मिश्रा, जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रिया पटेल, प्रधानाचार्य जीआईसी अनूप कुमार तिवारी सहित भारी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.