Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। बोट क्लब के नवम्बर से संचालन की तैयारी आरंभ।

    इब्ने हसन ज़ैदी\कानपुर। आयुक्त कानपुर मंडल की अध्यक्षता में बोट क्लब संचालन के संबंध में आयोजित बैठक में तीन कंपनियों ने अपना प्रेजेंटेशन दिया एक कंपनी दिल्ली से थी दूसरी झांसी से और तीसरी स्थानीय कानपुर से तीनो कंपनी के संचालकों ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सेना के रिटायर्ड अधिकारी और वाटर स्पोर्ट्स के विशेषागो को साथ में ले कर इसके संचालन का प्रस्ताव दिया हैं। आयुक्त डॉक्टर राजशेखर ने बताया की कानपुर बोट क्लब को कानपुर में  खेल के हब के रूप में विकसित करना है जो कानपुर की अंतराष्ट्रीय पहचान को बना सके।

    उपायुक्त पुलिस विजय ढुल ने कहा की सुरक्षा की दृष्टि से बोट क्लब परिसर के निकट जल पुलिस की इकाई स्थापित कर दी जाएगी। नीरज श्रीवास्तव सचिव बोट क्लब ने बताया की जैसा कि पूर्व में निर्णय लिया जा चुका है की गंगा बैराज क्षेत्र की सुरक्षा और आपदा।प्रबंधन के लिए पीएसी की एक छोटी यूनिट की स्थापना प्रस्तावित की जा चुकी।है ,इसके लिए महानिरीक्षक पीएसी मध्य जोन लखनऊ को आयुक्त की ओर से एक पत्र भेजा जा चुका है। डॉक्टर राजशेखर ने पुलिस उपायुक्त से इसका समन्वय करने का कहा 

    अपर जिला अधिकारी कानपुर नगर ने प्रेजेंटेशन देने वाली कंपनियों को वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियों के लिए ट्रेनिंग स्कूल गोवा से प्रशिक्षण लेने के लिए कहा।

    डॉक्टर राजशेखर ने बताया है की प्रत्येक दशा  में नवंबर के प्रथम पखवाड़े में इसका उद्घाटन माननीय मुख्यमंत्री जी से करने के लिए  समय लेने के लिए जिलाधिकारी कार्यवाही कर रहे है, उन्होंने कहा की कानपुर बोट क्लब का प्रथम आयोजन कानपुर से प्रयागराज तक  छह दिवसीय गंगा वाटर रैली एक बेहद आकर्षक पर्यटन  उद्देश्य जल क्रीड़ा का आयोजन होगा जिसकी समस्त तैयारी और समन्वय नीरज श्रीवास्तव कर रहे है। जिला प्रशासन उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़ तथा प्रयागराज के अधिकारियों से व्यवस्था हेतु वार्ता आरंभ करदी है। 

    डॉक्टर राजशेखर में एक समिति अपर जिला धिकारी नगर के नेतृत्व में गठित की है जिसमे, पुलिस उपायुक्त पश्चिमी,अपर सचिव कानपुर विकास प्राधिकरण, सचिव बोट क्लब नीरज श्रीवास्तव, तथा अधीक्षक अभियन्ता सिंचाई बैराज निर्माण  खंड 2 होने ,जो उद्घाटन से पूर्व आव्यशक कार्य को चिन्हित करेगी जो कराए जाने आवश्यक है, है। जिससे समय से सभी आवश्यकता पूरी की जा सके। डॉक्टर राजशेखर ने बताया की इसकी सदस्यता तथा प्रत्येक गतिविधियों से ले जाने वाले शुल्क का निर्धारण अपर जिला अधिकारी नगर की अध्यक्षता में गठित समित में कर लिया है जिसे  बोट क्लब समिति की अक्टूबर माह में आयोजित बैठक में अंतिम रुप दे दे गी और जन सामान्य के लिए जारी कर दी जाएगी। आयुक्त डॉक्टर राजशेखर ने कहा की कानपुर बोट क्लब परियोजना कानपुर के विकास की विशेष उपलब्धि है।

    डॉक्टर राजशेखर में एक समिति गठित की है जो उद्घाटन से पूर्व आव्यशक कार्य को चिन्हित करेगी जो कराए जाने आव्यशक है। बैठक में  उपायुक्त पुलिस अपर जिलाधिकारी नगर,सचिव के डी ए,अपर नगर आयुक्त,तथा अन्य अधिकारी उपस्थित।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.