Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    श्रावस्ती। जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी ने ’’श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन’’ के तहत चहलवा क्लस्टर के अन्तर्गत कराये जा रहे विभिन्न निर्माणाधीन कार्यो का ताबड़तोड़ निरीक्षण कर लिया जायजा।

     निर्माणाधीन कार्यों को गुणवत्तापूर्ण ढंग से समय से किया जाए पूरा-जिलाधिकारी

    सर्वजीत सिंह\श्रावस्ती। जिलाधिकारी नेहा प्रकाश एवं मुख्य विकास अधिकारी अनुभव सिंह ने मंगलवार को ’’श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन’’ के तहत चहलवा क्लस्टर विकास खण्ड हरिहरपुररानी अन्तर्गत ग्राम पंचायत खैरी कला एवं हरिहरपुररानी में कराये जा रहे निर्माणाधीन कार्यो का ताबड़तोड़ आकस्मिक  निरीक्षण कर जायजा लिया, तथा समय सीमा के अन्तर्गत निर्माणाधीन कार्यों को गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरा करने हेतु कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होने जोर देते हुए कहा कि यदि निरीक्षण के दौरान या तकनीकी टीम के जांच के दौरान गुणवत्ता में कमी मिली तो निश्चित ही कार्यवाही की जायेगी। 

    जिलाधिकारी ने खैरी कला में निर्माणाधीन पुस्तकालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने कार्यदायी संस्था के अवर अभियंता को इसी माह में कार्य पूरा करने का निर्देश दिया, ताकि गांव के छात्र-छात्राओं को अध्ययन हेतु सुविधा दी जा सके। इसके पश्चात् जिलाधिकारी ने वहीं पर स्थित पंचायत भवन का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पंचायत सहायक उपस्थित मिली। उन्हें जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि जो भी उन्हें विभागीय दायित्व सौंपे जाएं, उनका बाखूबी निर्वहन करें। और ग्राम वासियों को सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की भी जानकारी दें, और यह भी ध्यान रखें कि यदि उनके ग्राम पंचायत में कोई भी पात्र गरीब, असहाय व्यक्ति सरकार की योजनाओं से वंचित मिलता है तो उन्हें सरकार की योजनाओं से लाभान्वित करने हेतु कार्यवाही भी सुनिश्चित की जाए। 

    इसके पश्चात् जिलाधिकारी ने खैरी कला में ही निर्माणाधीन कौशल विकास प्रशिक्षण केन्द्र, जनसेवा केन्द्र एवं कूड़ा निस्तारण केन्द्र का भी निरीक्षण कर जायजा लिया। तथा कार्य में तेजी लाकर गुणवत्ता से पूरा करने हेतु कार्यदायी संस्था प्रावेन्शियल को-आपरेटिव निर्माण एंव विकास लिमिटेड के महाप्रबन्धक को निर्देशित किया कि कौशल विकास प्रशिक्षण केन्द्र, जनसेवा केन्द्र के निर्माण कार्यों को इसी माह के अन्त तक गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। 

    जिलाधिकारी ने संविलियन विद्यालय खैरी कला में स्मार्ट क्लास, फर्नीचर, आंगनवाड़ी केन्द्र, सोलर पावर प्लांट का निरीक्षण कर जायजा लिया। विद्यालय में सोलर पावर प्लांट 28 अगस्त से कार्य न करने के कारण कार्यदायी संस्था यूपी नेडा को निर्देशित किया कि दो दिवस के अन्दर सोलर पावर प्लांट टीक कराना सुनिश्चित करें। निरीक्षण के दौरान विद्यालय में छात्रों की उपस्थिति कम पाये जाने पर जिलाधिकारी ने विद्यालय के प्रधानाचार्य को निर्देशित करते हुए कहा कि स्कूल न आने वाले बच्चों का चिन्हांकन किया जाए, और उनके अभिभावकों को प्रेरित कर नामांकित शत-प्रतिशत बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित करायी जाए, ताकि उनका पठन-पाठन ढंग से हो सके। 

    तदोपरान्त जिलाधिकारी ने विकास खण्ड हरिहरपुररानी अन्तर्गत ग्राम पंचायत पटना खरगौरा में निर्माणाधीन पानी के टंकी का निरीक्षण कर जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान कार्यदायी संस्था जल निगम के अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया कि परियोजना को 02 माह के अन्दर गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। इस दौरान जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन एफ0पी0ओ0 मार्ट का भी निरीक्षण किया तथा कार्यदायी संस्था प्रावेन्शियल को-आपरेटिव निर्माण एंव विकास लिमिटेड के महाप्रबन्धक को निर्देशित किया कि परियोजना को 02 माह में गुणवत्तापूर्ण ढंग से कराना सुनिश्चित करें। 

    जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत हरिहरपुर रानी के मजरा कोड़री में निर्मित 250 मीट्रिक टन क्षमता के गोदाम का निरीक्षण कर जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान ज्ञात हुआ कि यह गोदाम बनकर  ग्राम पंचायत को हस्तगित हो गया है, परन्तु उपयोग में नही लाया गया है। इस गोदाम को उपयोग में लाने के लिए अग्रिम कार्यवाही का निर्देश दिया। उक्त अवसर पर परियोजना निदेशक इन्द्रपाल सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी आनन्द प्रकाश, खण्ड विकास अधिकारी जय प्रकाश, अधिशासी अभियंता जल निगम एस0एम0 असजद, अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण अनुवारूल हक, सहायक अभियंता डी0आर0डी0ए0 रूद्रमणि त्रिपाठी, यंग प्रोफेशनल पंकज कुमार शर्मा सहित सम्बन्धित जिला स्तरीय, ब्लाक स्तरीय एवं ग्राम स्तरीय अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.