Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। कोतवाली के माल खाने में गोली चलने से एक वकील व दूसरा होमगार्ड घायल।

    .......... एसएसपी ने किया लापरवाही के आरोप में इंस्पेक्टर व हेड कांस्टेबल को किया निलंबित

    ......... जनता के बीच सबसे बड़ा  सवाल? क्या माल खाने में लोडेड  9 एमएम की पिस्टल दाखिल हुई थी? या चार्ज के आदान-प्रदान के समय किया गया था?

    देव  बक्श  वर्मा 

    अयोध्या। जनपद के  कोतवाली अयोध्या  की माल खाने में गोली चलने का मामला प्रकाश में आया है। कोतवाली अयोध्या के प्रभारी निरीक्षक अश्वनी पाण्डेय लाईन हाजिर किए गए। हेड कांस्टेबल रमापति राम को निलंबित कर दिया गया! मनोज कुमार शर्मा  अयोध्या कोतवाली के नए कोतवाल। एसएसपी प्रशान्त वर्मा ने की कार्रवाई। इन सबके बीच जनता का बड़ा सवाल 9 एमएम की पिस्टल पहले से लोडेड माल खाने में दाखिल थी या चार्ज के आदान-प्रदान के दौरान लोडेड किया गया था। 

    अयोध्या कोतवाली में   मालखाने का चार्ज हैंड ओवर करते समय 9 एमएम की पिस्टल से चली थी गोली। एक आरक्षी और एक अधिवक्ता हुए थे घायल।  हेड आरक्षी रमापति राम , अयोध्या कोतवाली के कोतवाल पर गिरी गाज। अयोध्या कोतवाली के मालखाने में अचानक गोली चलने से हड़कंप मच गया। 

    बताया जा रहा है कि कोतवाली में तैनात हेड कांस्टेबल का तबादला हो गया था और नये हेड कांस्टेबल अपना चार्ज ले रहे थे. मालखाने में चार्ज लेने के दौरान 9 एमएम की लोडेड पिस्टल से लापरवाही के चलते फायर हो गई! 

    एसएसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि कि पिस्टल की नली जमीन की तरफ थी! गोली फर्श से टकराई और टुकड़े-टुकड़े होते हुए एक होमगार्ड और कोतवाली में किसी काम से आए एक वकील के पैर में लग गई! दोनों को श्री राम अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है!  चार्ज हैंड ओवर के दौरान यह हादसा हुआ! पिस्टल को चेक करते समय पहले पिस्टल की चेंबर को चेक करना चाहिए था. लापरवाह हेड कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। 

    सबसे बड़ा सवाल आम जनता के बीच है। 9 एमएम की पिस्टल लोडेड माल खाने में जमा थी? या चार्ज के आदान-प्रदान के समय लोडेड किया गया था?  यदि पहले से 9 एमएम की पिस्टल लोडेड थी तो उस समय किसकी गलती थी? क्या उसे चेक नहीं किया गया था? और यदि बाद में लोड किया गया तो किन परिस्थितियों में किया गया!?

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.