Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। सदस्य विधान परिषद आशुतोष सिन्हा ने विभिन्न स्थानों को चिन्हित कर बाढ़ ग्रस्त और सूखाग्रस्त घोषित करने के संबंध में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

    सैय्यद आसिफ़ हुसैन जै़दी\बलिया। वाराणसी खण्ड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद के सदस्य और सपा के वरिष्ठ नेता आशुतोष कुमार सिन्हा जिलाधिकारी  सौम्या अग्रवाल से मिलकर मुख्यमंत्री को संबोधित एक पत्रक सौपे, जिसमें बलिया जनपद के सूखाग्रस्त एवं बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों को चिन्हित कर यहां की समस्याओं के समाधान हेतु मांग की। 

    मांग पत्र में कहा कि बलिया जनपद की भौगोलिक स्थिति ऐसी है कि तीन तरफ से नदियों से घिरा हुआ है नदियों के बाढ़ को रोकने वाले बंधे इतने पुराने और जर्जर हो चुके हैं कि जनपद के लोग प्रत्येक वर्ष बाढ़ की विभीषिका को झेलने के लिए मजबूर हैं। ऐसे में मैं सरकार से उम्मीद के साथ साथ यह मांग भी करता हूं कि बाढ़ एवं सुखा से प्रभावित किसानों के निजी पंपों का बिजली बिल माफ किया जाए। सरकारी वसूली बंद किया जाए। किसान बीमा योजना का लाभ तत्काल किसानों को दिया जाए। अन्य जो भी सुविधाएं सरकार से किसान को मिलनी चाहिए वह तत्काल उपलब्ध कराया जाए। जिलाधिकारी को पत्रक सौंपने वालों में विधान परिषद के सदस्य आशुतोष कुमार सिन्हा, पूर्व प्रमुख बंशीधर यादव आदि मौजूद रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.