Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर। डीएम ने एफसीआई गोदाम का औचक निरीक्षण किया।

    फै़याज़ उद्दीन\शाहजहाँपुर। जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने शुक्रवार को भारतीय खाद्य निगम के रोजा स्थित खाद्य संग्रह भण्डार का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। उन्होने अग्निशमन के प्रबन्ध, भण्डारण किये गये अनाज की सुरक्षा एवं स्टॉक का गहनता पूर्वक निरीक्षण किया। उन्होंने कोटेदारों को सप्लाई किये जाने वाले राशन हेतु किये गये प्रबन्ध का भी निरीक्षण किया। 

    उन्होने कड़े निर्देश दिये कि कोटेदारों को आपूर्ति किये जाने वाला राशन उन्हे समय से उपलब्ध कराया जाये। राशन परिवहन में लगे सभी वाहन चालकों के पहचान पत्र जारी करने तथा उनका विवरण एक सूची में दर्ज करने के निर्देश दिये। जिससे अनियमितता की किसी भी शिकायत पर जल्द कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि परिवहन मे लगे वाहन जी.पी.एस. युक्त हो एवं जी.पी.एस. ट्रेकिंग भी नियमित रूप से की जाये। इसके साथ ही निर्धारित परिवहन मार्ग से ही राशन का परिवहन किया जाये। डीएम ने गोदाम में रखे गये अनाज की सुरक्षा के विषय में जांच करते हुये निर्देशित किया कि मानको के अनुरूप सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। सी.सी.टी.वी. कैमरों को निरंतर सक्रिय रखा जाये तथा समय समय पर उनकी जांच भी की जाये। 

    अग्निशमन के प्रबन्ध भी मानको के अनुरूप सुनिश्चित करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये। उन्होने नमी मापक यंत्र से भण्डारित चावल की नमी की माप भी करायी। मनपंसद नमकीन संस्थान द्वारा अनाधिकृत रूप से कारखाने का पानी एफसीआई गोदाम के परिसर में छोड़े जाने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सुसंगत धाराओं में विधिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। निरीक्षण के दौरान जिला पूर्ति अधिकारी ओम हरि उपाध्याय, डिपो मैनेजर सतीश आनंद सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.