Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। बैंक कैश काउंटर में कैशियर के पीछे रखे रुपयों से भरा बैग चोरी।

    ............ इस घटना से अंदाजा लगाया जा सकता है कि बैंक की सुरक्षा व्यवस्था कितना मजबूत है। 

    ........... घटना की जानकारी पर पुलिस के आला अधिकारी एसएसपी व एसपी ग्रामीण पहुंचे मौके पर

    अयोध्या। जनपद के रुदौली तहसील क्षेत्र अंतर्गत स्थित स्टेट बैंक शाखा रुदौली से 20 लाख रुपए लेकर दो युवक दिनदहाड़े बैंक कर्मियों की आंखों में धूल झोंक कर निकल गए।घटना के घंटों बाद बैंक कर्मियों को घटना की जानकारी  हुई । इस घटना से अंदाजा लगाया जा सकता है कि  बैंक की सुरक्षा व्यवस्था कितना मजबूत है!   बैंक से घटना की जानकारी पर कोतवलीपुलिस एसएसपी प्रशांत वर्मा व एसपी ग्रामीण अतुल सोनकर भी मौके पर पहुंचे।

    जानकारी के मुताबिक  दो व्यक्ति बैंक शाखा परिसर में घुसे।एक व्यक्ति कुर्सी पर जाकर बैठ गया और दूसरा व्यक्ति कैश काउंटर के पीछे चला गया। कैश आफिस के काउंटर में अमित यादव थे।कैश काउंटर में गए व्यक्ति ने पीले झोले में कैशियर के पीछे रखे रुपयों से भरा बैग लेकर चलता बना।अंदर से बैग लेकर  निकला तो कुर्सी पर बैठे व्यक्ति को हाथ से इशारा किया।उसके बाद वह भी गेट से निकल गया।यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी।

    शाखा प्रबंधक मनोज कुमार सिंह के अनुसार बैग में पांच पांच सौ नोटों के चार बंडल थे।कुल 20 लाख रुपए झोले में रखा था।सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक घटना 11 बजकर 07 मिनट पर हुई।बैंककर्मियों को घटना की जानकारी दोपहर डेढ़ बजे तब हुई जब कैश को अयोध्या शाखा भेजना हुआ।तब कैशियर बैग खोजने लगे।बैग गायब मिला।डेढ़ बजे से चार बजे तक बैंक कर्मी ने घटना के बावत किसी को सूचना नहीं दी।चार बजे शाखा प्रबंधक ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। एसएसपी ने खुद शाखा प्रबंधक से लगभग 20 मिनट तक पूछताछ की और सीसीटीवी फुटेज देखे।पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है। शाखा प्रबंधक ने पुलिस को तहरीर दी है।एसपी ग्रामीण अतुल सोनकर ने बताया कि घटनास्थल पर जांच की जा रही है।मुकदमा दर्ज किया।

    अपराधी कितना शातिर होते हैं और कितना बारीकी के साथ बैंक के अंदर निडर भावना से  जाकर इस तरह की घटना का अंजाम देते हैं और घटना को अंजाम देने के बाद फरार भी हो जाते हैं। बैंक कर्मियों अथवा गार्ड को इस बात की भनक भी नहीं लग पाती है! इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि बैंक की सुरक्षा व्यवस्था कितना मजबूत है। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.