Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवरिया। बंगाल भेजे जा रहे 27 बोरों से 520 कछुए बरामद।

    देवरिया। सदर रेलवे स्टेशन से मंगलवार को 27 बोरे में रखे 520 कछुओं की खेप जीआरपी और आरपीएफ ने बरामद की। गुमराह करने के लिए तस्करों ने बोरों के ऊपर कपड़े का गट्ठर बांध रखा था। इन कछुओं को ट्रेन से पश्चिम बंगाल ले जाने की तैयारी थी। बरामद कछुओं की कीमत भारत में पांच लाख और विदेश में करीब 20 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस छानबीन कर रही है।

    देवरिया सदर रेलवे स्टेशन के आरपीएफ पोस्ट के इंस्पेक्टर मनभरन और जीआरपी के प्रभारी निरीक्षक सुधाकर उपाध्याय मंगलवार की सुबह सदर रेलवे स्टेशन पर फोर्स के साथ गश्त कर रहे थे। प्लेटफार्म नम्बर दो और तीन पर नवनिर्मित फुट ओवर ब्रिज के समीप पहुंचे तो एक स्थान पर कपड़े में बंधे कई गठ्ठर रखे हुए थे। सुरक्षाकर्मियों ने गठ्ठरों के बारे में आसपास के लोगों से पूछताछ की लेकिन सभी ने जानकारी होने से इन्कार कर दिया। शक होने पर गठ्ठर खोले गए तो अंदर बोरों में कछुए भरे पड़े थे।

    जीआरपीएफ और आरपीएफ ने इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी। वन विभाग टीम मौके पर पहुंची। सभी बोरों को खोल कर कछुओं की गिनती शुरू हुई। इसमें करीब चार घंटे लग गए। कुल 27 बोरों से 520 कछुए बरामद हुए। इतनी बड़ी तादात में कछुए मिलने से वन विभाग के कर्मचारियों के हाथ-पांव फूल गए।

    जीआरपी की मानें तो तस्कर पूर्वांचल एक्सप्रेस से इन कछुओं को कोलकाता ले जाने वाले थे। वहां से अलग-अलग माध्यमों से विदेश भेजे जाते। कछुओं के साथ कोई तस्कर हाथ नहीं लगा है। कछुओं को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया गया। जीआरपी व आरपीएफ कछुओं को स्टेशन लाने वाले की तहकीकात में जुट गई है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.