Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गाजियाबाद। केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने किया डॉ बीरबल झा को ग्लोबल स्किल ट्रेनर अवार्ड-2022 से सम्मानित।

    गाजियाबाद। इंग्लिश फॉर ऑल’ का नारा बुलंद करते हुए  भारत में अंग्रेजी प्रशिक्षण में क्रांति लाने वाले  डॉ बीरबल झा को  इस वर्ष शिक्षक दिवस के अवसर पर ‘ग्लोबल स्किल ट्रेनर अवार्ड-2022’ से सम्मानित किया गया। यह प्रतिष्ठित पुरस्कार माननीय जनरल वीके सिंह, केंद्रीय नागरिक उड्डयन और सड़क परिवहन और राजमार्ग  राज्यमंत्री द्वारा डॉ बीरबल को  दिल्ली-एनसीआर के हाई-टेक इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में प्रदान किया गया।

    प्रख्यात अंग्रेजी भाषा विशेषज्ञ शिक्षक डॉ बीरबल झा ने हाल ही में भारत में टॉप -20 सेल्फ हेल्प ऑथर के समूह  में 5 वां स्थान प्राप्त किया है। डॉ बीरबल को पुरस्कार प्रदान करते हुए समारोह के मुख्य अतिथि जनरल वीके सिंह ने कहा,  ‘‘हमारी जिंदगी में  सबसे ज्यादा मायने रखता है कि हम बात कैसे करते हैं और चलते हैं।

    डॉ झा की सराहना करने वाले हाई-टेक ग्रुप के अध्यक्ष आनंद प्रकाश ने कहा कि  भारत सरकार के पूर्व शिक्षामंत्री श्री मुरली मनोहर जोशी की बदौलत समाज के निचले तबके के लाखों छात्र तकनीकी शिक्षा हासिल करने में सक्षम हुए हैं। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग देश में निजी प्रौद्योगिकी कॉलेजों के लिए दरवाजे खोल रहा है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.